जेल-जमानत और जुदाई: सुर्खियों में रिश्वत लेने वाली SDM की जज से शादी

एसडीएम पिंकी मीणा की आने वाली 16 फरवरी को एक जज से शादी होने जा रही है लेकिन ये शादी आमतौर पर होने वाली शादी से हटकर है।

जयपुर (जोशहोश डेस्क) जेल जमानत और जुदाई, जी हां ये तीन शब्द राजस्थान में एसडीएम पिंकी मीणा की शादी पर पूरी तरह फिट बैठ रहे हैं। एसडीएम पिंकी मीणा की आने वाली 16 फरवरी को एक जज से शादी होने जा रही है लेकिन ये शादी आमतौर पर होने वाली शादी से हटकर है। कारण भी बड़ा दिलचस्प है।

दरअसल पिंकी मीणा रिश्वत लेने के आरोप में बीते चार सप्ताह से जेल में हैं। दस फरवरी को ही हाईकोर्ट ने उन्हें शादी के लिए दस दिन की सशर्त जमानत दी है। यानी शादी के पांच दिन बाद एसडीएम पिंकी को अपने जज पति से जुदा होकर वापस जेल जाना होगा।

पिंकी मीणा बतौर एसडीएम बांदीकुई में पोस्टेड हैं। दौसा में हाईवे बना रही एक कंपनी से दस लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पिंकी को अरेस्ट किया गया था। भारत माला परियोजना के अधिकारियों की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई थी।

जेल में बंद पिंकी ने लोअर कोर्ट में विवाह के लिए जमानत दिए जाने की अर्जी लगाई थी लेकिन कोर्ट ने जांच प्रभावित होने की आशंका के चलते पिंकी को जमानत देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा। हाईकोर्ट की जयपुर बेंच ने पिंकी को दस फरवरी को दस दिन की जमानत दे दी।

दस दिन की जमानत के बाद पिंकी मीणा की शादी का रास्ता तो साफ हो गया। अब पिंकी को शादी के पांच दिन बाद ही यानी 21 फरवरी को सरेंडर करना होगा। रिश्वत मामले की अगली सुनवाई भी 22 फरवरी को होनी है।

पिंकी मीणा एक प्रतिभाशाली स्टूडेंट रहीं। सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा ने पहली बार में ही RAS की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। पिंकी मीणा को पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी।

Exit mobile version