MP

कोरोना का कहर : इंदौर के बाद भोपाल में शादियों पर रोक

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए इंदौर के बाद अब भोपाल में भी शादी विवाह के आयोजनों पर पूर्ण रूप से रोक लगा दी है। भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए ये फैसला किया गया है। साथ ही लोगों से अपील की है कि पहले संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी है। इसके लिए जब तक जरूरी न हो, घरों से बाहर न निकलें। कोरोना को लेकर जारी की जा रही गाइडलाइन का पालन करें। भोपाल की तरह इंदौर में भी जिला कलेक्‍टर ने लोगों से कुछ ऐसी ही अपील की थी।

ऐसे में अकेले अप्रैल माह में होने वाली सैकड़ों शादियों पर संकट खड़ा हो गया है। अब इन लोगों को शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ेगी। इससे पहले जिले में 50 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से शादियों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में 22 अप्रैल से शुरू हो रही लगन में शादियां नहीं होंगी।

मध्यप्रदेश के न सिर्फ बड़े बल्कि छोटे शहरों में भी तेजी से संक्रमण फ़ैल रहा है, प्रदेश में ऑक्सीजन, इंजेक्शन, बिस्तरों की कमी से मरीज़ों की लगातार मौतें भयावह हैं। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें_ऑक्सीजन-रेमडेसिविर की कमी से दम तोड़ रहे मरीज़, सरकार मौत के आंकड़े छिपाने में व्यस्त

Back to top button