MP

मोदी-शिवराज का इवेंट फिर ले गया एक जान, निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन?

पीएम मोदी के कार्यक्रम में लोगों को ले जा रही बस ने युवक को रौंद़ा, घटनास्थल पर मौत

सागर (जोशहोश डेस्क) शिवराज सरकार एक और लगातार इवेंट में व्यस्त है वही ये इवेंट प्रदेश की जनता की जान पर भी भारी पड़ रहे हैं। ताज़ा मामला सागर से सामने आया है जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत रविदास स्मारक का भूमिपूजन करने पहुंचे हैं। यहाँ पीएम मोदी के कार्यक्रम में लोगों को ले जा रही बस ने एक युवक को रौंद दिया जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

मृतक की शिनाख्त हीरालाल पटेल (56) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि पीएम के कार्यक्रम स्थल ढाना जा रही बस ने हीरालाल को टक्कर मार दी। बस की टक्कर से हीरालाल ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हीरालाल PDS राशन लेकर घर जा रहे थे। हीरालाल पटेल की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया।

सरकार के इवेंट्स के कारण हो रहे हादसों पर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के चैयरमेन केके मिश्रा ने लिखा- आखिर इन निर्दोष मौतों का जवाबदार कौन….?

यह पहली बार नहीं जब सरकार के इवेंट्स के चलते हादसा हुआ हो और किसी निर्दोष ने जान गंवाई हो। इससे पहले भी कई ऐसे हादसे सामने आ चुके हैं। इसी साल गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से लौट रही बस सीधी जिले की मोहनिया टनल के पास हादसे का शिकार हो गई थी जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शहडोल जा रही बस हादसे का शिकार हो गई थी। हादसे में 24 लोग घायल हुए थे। शहडोल में प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय स्तर पर सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 का आगाज करने पहुंचे थे। इनके अलावा भी सरकार के इवेंट्स के कारण कई हादसे सामने आ चुके हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर के बड़तूमा में 100 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले संत रविदास स्मारक का भूमिपूजन करने पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री यहाँ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सरकार ने व्यापक स्तर पर इसकी तैयारियां भी की हैं। प्रदेश भर से निकाली गई समरसता यात्राओं का भी इस दौरान समापन होगा।

Back to top button