MP

इंदौर: भाजपा के संस्थापक सदस्य कुशाभाऊ ठाकरे के दो भतीजों का कोरोना से निधन

भाजपा के संस्थापक सदस्य कुशाभाऊ ठाकरे के दो भतीजे शिरीष और शैलेश ठाकरे पांच दिन के अंतराल पर कोरोना के कारण चल बसे।

इंदौर (जोशहोश डेस्क) भाजपा के संस्थापक सदस्य और पितृपुरुष कहे जाने वाले कुशाभाऊ ठाकरे के भतीजे शिरीष ठाकरे का रविवार को निधन हो गया। इससे पहले 13 अप्रैल को उनके भतीजे शैलेश ठाकरे ने भी कोरोना के कारण ही दम तोड़ दिया था। ठाकरे परिवार में पांच दिन में हुई दो मौतों से शहर स्तब्ध है। शिरीष और शैलेश ठाकरे दोनों ही कुशाभाऊ ठाकरे के भाइयों के बेटे थे।

शिरीष ठाकरे शहर के महाराजा तुकोजीराव चिकित्सालय (एमटीएच) में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भर्ती थे। एमटीएच के प्रभारी डॉ. प्रमेंद्र ठाकुर के मुताबिक संक्रमण से जूझ रहे शिरीष ठाकरे को लगातार ऑक्सीजन दी जा रही थी, लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।

इससे पहले 13 अप्रैल को कुशाभाऊ ठाकरे के एक अन्य भतीजे शैलेश ठाकरे की भी एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि शिरीष ठाकरे के बेटे शांतनु भी कोरोना पाॅजिटिव हैं और वे भी इंदौर के ही महाराजा यशवंतराव हाॅस्पिटल में एडमिट हैं।

भाजपा के संस्थापक सदस्य कुशाभाऊ ठाकरे

कुशाभाऊ ठाकरे भाजपा के संस्थापक सदस्य थे। वह वर्ष 1998 से 2000 के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे थे। मध्य प्रदेश में भाजपा के संगठन को आकार देने में कुशाभाऊ ठाकरे का योगदान अहम माना जाता है। 28 दिसंबर 2003 को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कैंसर से 81 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था।

Back to top button