National

UP में पाकिस्तानी गीत सुनने पर दो नाबालिगों के खिलाफ FIR

पड़ोसी की शिकायत पर दोनों के खिलाफ न सिर्फ केस दर्ज कर लिया गया बल्कि दोनों नाबालिगों को हिरासत में रात गुजारनी पड़ी।

बरेली (जोशहोश डेस्क) उत्तरप्रदेश के बरेली जिले में दो मुस्लिम नाबालिगों को पाकिस्तानी गीत सुनना महंगा पड़ गया। पड़ोसी की शिकायत पर दोनों के खिलाफ न सिर्फ केस दर्ज कर लिया गया बल्कि दोनों नाबालिगों को हिरासत में रात गुजारनी पड़ी। नाबालिगों के परिजनों का कहना कि पुलिस वाले दोनों को बुधवार शाम पांच बजे थाने ले गए और पूरी रात थाने में ही रखा।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बरेली के भूटा थाने के अंर्तगत आने वाले सिंघई मुरावान में दोनों नाबालिग किराने की दुकान का संचालन करते हैं। दोनों के खिलाफ गांव के ही आशीष नामक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है। आशीष का कहना है कि दोनों नाबालिग मोबाइल पर एक गीत सुन रहे थे जिसमें पाकिस्तान की तारीफ थी।

सोशल मीडिया में यूपी पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल भी उठ रहे हैं-

आशीष का कहना है कि गीत को लेकर जब उसने आपत्ति दर्ज कराई तो दोनों नाबालिग विवाद करने लगे। आशीष के मुताबिक विवाद के दौरान दोनों ने भारत के खिलाफ शब्द भी कहे। वहीं दोनों नाबालिगों का कहना है कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि गीत सुनने का ये नतीजा भी होगा।

वहीं बरेली ग्रामीण के एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि शिकायत आने के बाद मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। नाबालिगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 बी, 504 और 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

Back to top button