National

शाही स्नान में शामिल हुए हजारों लोग, मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग नदारद

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) ऐसे समय जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।, तब कुंभ जैसे आयोजनों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। यहां शाही स्नान में शामिल होने हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। भीड़ होने की वजह से कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन भी नहीं हो पा रहा है। वहीं लोग भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पा रहे हैं, कुछ लोग बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं।

कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल ने कहा कि – हम लगातार कोविड नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन भारी भीड़ के कारण आज चालान जारी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। वहीं उन्होंने माना कि घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करना बहुत मुश्किल है, अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे तो भगदड़ जैसी स्थिति हो सकती है।

कुंभ मेले में जुटी भीड़ को लेकर सोशल मीडिया में भी अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस तरह के आयोजनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार और तेज होगी।

उत्तराखंड में कोरोना

शाही स्नान के एक दिन पहले उत्तराखंड में कोरोना के डरावने मामले सामने आए हैं। यहां 24 घंटे में 1,333 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं देहरादून में 582, हरिद्वार में 386, नैनीताल में 122 कोरोना के नए केस सामने आए हैं।

Back to top button