RJ Raghav : इंटरनेट सेंसेशन राघव कैसे बने लाखों दिलों की धड़कन, ऐसा है सफर!

भोपाल (जोशहोश डेस्क) कहते हैं चेहरे की मुस्कान करोड़ों दिलों की चाबी होती है, इस बात को कानपुर के रेडियोजॉकी (RJ) राघव ने सही साबित कर दिखाया है। इन दिनों इंटरनेट पर छाए RJ राघव करोड़ों दिलों की धड़कन बने बैठे हैं। इंटरनेट सेंसेशन राघव की स्माइल पर हर कोई दिल दे बैठता है, उदासी छाए हुए चेहरों पर मुस्कान लाने का काम कर रहे राघव को आपने इंस्टाग्राम की रील्स पर खूब एन्जॉय करते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको राघव के फर्श से अर्श तक के सफर के बारे में रूबरू कराने जा रहे हैं।

कहते हैं मुस्कुराते हुए चेहरों के पीछे कभी गहरी उदासी छाई होती है, ऐसी ही है RJ राघव की कहानी,

ज़िंदगी ने 2000 रुपयों में लाकर खड़ा कर दिया था
RJ राघव को रेडियो में करियर को शुरू किए 12 साल हो चुके हैं। करीबन 10 साल पहले जब RJ राघव सिर्फ राघव द्विवेदी हुआ करते थे। राघव एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं, मप्र के ग्वालियर में एक किराए के मकान में रहा करते थे, तभी अचानक उनको जानकारी मिलती है कि उनके पिता गुमशुदा हैं। जब पिता की कोई जानकारी नहीं मिली तो डेली रूटीन के खर्चों ने राघव को सोचने पर मजबूर कर दिया। घर में मात्र 2 हज़ार रूपए और माँ-बहन का साथ।

आत्महत्या का ख्याल आया था दिमाग में,
पिता की गैरमौजूदगी में ज़िंदगी से रूठे राघव सुसाइड करने का मन बना चुके थे, तब राघव की बहन ने प्रेरणा देकर ज़िंदगी को खत्म करने की बजाय कुछ कर दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया। तब राघव निकले अपनी मंजिल को पाने की छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की ओर।

पहली ही बार में मिला था गोल्ड अवार्ड
राघव को रायपुर में एक इवनिंग शो होस्ट करने का ऑफर मिला, बिना किसी देरी के राघव ने उस ऑफर को अपना लिया और अपनी मेहनत से पहले ही साल में “बेस्ट इवनिंग रेडियो जॉकी” में गोल्ड अवार्ड हासिल किया। राघव के काम को इतना पसंद किया कि दूसरी साल भी यह खिताब राघव के नाम हुआ और तीसरी बार मिलने के पहले ही राघव कानपुर आ गए।

कानपुर में सुबह 7 बजे गूंजती है राघव की आवाज़
104.8 एफएम पर सुबह सात बजे आरजे राघव के दिलकश अंदाज में गुड मॉर्निंग कानपुर कहते ही कनपुरियों की मॉर्निंग सच में गुड हो जाती है। राघव मॉर्निंग शो के अलावा इवनिंग शो, सिने स्टार को भी हॉस्ट कर चुके हैं।

आजकल राघव ने ‘ये तूने क्या किया’, ‘ताल से ताल मिला’, ‘मेरी आशिकी क्या रंग लाई’, ‘बिल्लो रानी’ जैसे हिट गीतों पर अपने अभिनय और लिप सिंक (Lip Sync) के वीडियो बनाकर युवाओं के दिलों में खास जगह बनाई है। यही कारण है कि इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर उनके इन वीडियोज के व्यूअर्स (Viewers) की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है। राघव के इन वीडियोज को देखकर अब तक छह करोड़ लोग उन्हें अपना प्यार दे चुके हैं।

इंस्टाग्राम पर हैं आठ लाख से ज्यादा फॉलोवर्स
RJ राघव के इंस्टाग्राम रील्स लोगों को खूब पसंद आ रही हैं, यूथ का अड्डा बने इंस्टाग्राम पर राघव के वीडियो पर फैंस खूब प्यार लुटाते हैं, युवाओं के दिलों में राजा बने बैठे राघव को यूथ खासकर लड़कियां खूब पसंद कर रहीं हैं, राघव की इंस्टाग्राम रील्स पर लाखों व्यूज आते हैं, लड़कियां कमेंट्स में भरभर कर प्यार दिखाती हैं।

इंस्टाग्राम पर धूम मचा रहे राघव की मुस्कान यह बताती है कि ज़िंदगी में लाखों परेशानी के बाद भी हार न मानकर हंसते-मुस्कुराते सामना करना चाहिए।

Exit mobile version