कौन हैं बिग बॉस में BJP नेता सोनाली फोगाट?

बिग बॉस में एंट्री लेते ही सुर्ख़ियों में आईं बीजेपी की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phoghat) का नाम सबकी जुबां पर आ गया।

मुंबई (जोशहोश डेस्क) बिग बॉस में एंट्री लेते ही सुर्ख़ियों में आईं BJP की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phoghat) का नाम सबकी जुबां पर आ गया। बिग बॉस (Bigg Boss) के घर में सोनाली फोगाट के अलग-अलग रूप देखने मिल रहे हैं। सोनाली की निक्की तंबोली से खाने को लेकर ज़ोरदार लड़ाई हुई थी, वहीं अब अली गोनी को प्यार का इज़हार करने को लेकर सोनाली के खूब चर्चे हो रहे हैं। यूं तो सोनाली खुद ही अपनी ज़िन्दगी के किस्से शो में सुनाती नज़र आती हैं, लेकिन हम आपको रूबरू कराने जा रहे सोनाली फोगाट से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों से जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगें।

बीजेपी की नेता हैं सोनाली
​सोनाली सिंह उर्फ़ सोनाली फोगाट एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं, सोनाली भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। सोनाली 2008 में राजनीति में शामिल हुई और भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन गई, भाजपा के महिला मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर रही।

उन्होंने 2019 में आदमपुर सीट से हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन वह चुनाव हार गईं। उन्होंने झारखंड और मध्य प्रदेश के आदिवासी इलाकों में बीजेपी के लिए भी काम किया। इसके परिणामस्वरूप, उन्हें हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे कई राज्यों में भाजपा की जनजाति शाखा का प्रमुख बनाया गया।

अधिकारी को जड़ा था थप्पड़
सोनाली फोगाट उस समय विवादों में घिर गई थीं जब उन्होंने आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र के बालसमंद गांव में वर्ष 2019 में अपने चुनाव अभियान के दौरान घृणास्पद भाषण दिया था। उनकी बहुत आलोचना की गई क्योंकि उन्होंने लोगों से भारत माता की जय का जाप करने के लिए कहा और कहा कि जो लोग जप नहीं कर रहे हैं उन्हें पाकिस्तान से होना चाहिए। बाद में, राजनेता को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने अपने बयान के लिए माफी मांगी। जब वह एक वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हुआ, जिसमें वह एक अधिकारी को थप्पड़ मारते हुए देखा गया था, तो वह एक विवाद में भी शामिल था। यह घटना 05 जून 2020 को हुई, जब उसने किसान शिकायतों की एक सूची के साथ सुल्तान सिंह का दौरा किया।

41 साल की उम्र में दिल जवान
21 सितंबर 1979 को जन्मी सोनाली फोगाट की उम्र 41 साल है। उनका जन्म और भूटान गांव, हरियाणा, भारत के एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उसकी राशि कन्या है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हरियाणा के फतेहाबाद के एक पायनियर कॉन्वेंट स्कूल में की। उसके बाद, उन्होंने महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, हरियाणा से अपनी कला स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

मध्यमवर्गीय परिवार से हैं सोनाली
सोनाली फोगाट फतेहाबाद, हरियाणा के भूथन गाँव के एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार से हैं। सोनाली के पिता किसान हैं और माँ गृहणी हैं, सोनाली जाति से एक जाट है। सोनाली की तीन बहन और एक भाई है।

2016 में गई पति की जान
सोनाली फोगाट की शादी संजय फोगाट से हुआ था और साल 2016 में उनके पति की रहस्मयी मौत हो गई थी, सोनाली के पति भी बीजेपी समर्थक रहें सोनाली की एक बेटी है जिसका नाम यशोधरा फोगाट हैं, जिसे वे बहुत प्यार करती हैं।

सोनाली के इश्क़ के चर्चे सुर्ख़ियों में
मशहूर रियल्टी शो बिगबॉस में सोनाली वाइल्डकार्ड कंटेस्टेंट के रूप में आई और तभी से लाइमलाइट में छाई हुईं हैं। अब सोनाली के इश्क को लेकर चर्चे हो रहे हैं। दरअसल, हाल ही में सोनाली फोगाट ने अर्शी ख़ान के सामने इस बात इज़हार कर दिया था कि वो अली गोनी को पसंद करती हैं और बात अर्शी ने सीधे अली को जाकर बता दी थी। जिसके बाद सोनाली और अर्शी के बीच एक डिसक्शन भी हुआ था कि ‘उन्हें (अर्शी) ऐसा नहीं करना चाहिए था। हालांकि अली को पता चलने के बाद अली ने ख़ुद सोनाली से इस बारे में बात कर ली थी और कहा था कि फीलिंग तो किसी के लिए आ सकती हैं और इसे बहुत लाइटली लिया था।
सोशल मीडिया पर लोगों ने सोनाली फोगाट का जमकर मज़ाक उड़ाया। दर्शकों के साथ-साथ कई टीवी सितारों ने भी जमकर सोनाली को ट्रोल किया।

पति की मौत के बाद पड़ गई थी प्यार में
मंगलवार को प्रसारित हुए बिग बॉस 14 के एपिसोड में सोनाली फोगाट ने राहुल वैद्य से बातचीत में बताया कि उन्हें पति की मौते बाद एक शख्स से प्यार हो गया था, लेकिन किसी वजह से उन्हें शख्स से रिश्ता तोड़ना पड़ा था। उस शख्स के साथ सोनाली ने अपनी सारी जिंदगी बिताने का फैसला किया था। यह बात दो साल पुरानी है, जब अपने पति की मौत के बाद वह पूरी तरह टूट गई थीं और उन्हें किसी के सहारे की जरूरत थी। सोनाली ने बताया कि किसी वजह से उनका यह रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका और टूट गया।

बेहतरीन एक्ट्रेस भी हैं सोनाली
सोनाली राजेश अमरलाल बब्बर द्वारा निर्देशित ज़ी टीवी के धारावाहिक “एक मां जो लखों के लिए अम्मा” (2016) और सोनाली में हरियाणवी फिल्म “छोरीयां छोरों से काम न होति” (2019) में फातिमा को चित्रित करने के लिए जानी जाती हैं। सोनाली ने कई वेबसीरीज और म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है।टिकटॉक स्टार सोनाली अपने वीडियोज से सबको दीवाना बना देती थी, सोनाली के टिकटॉक पर लाखों फॉलोवर्स भी थे।

सोनाली ने टीवी शोज में एक्टिंग के साथ-साथ दूरदर्शन के प्रोग्राम को भी हॉस्ट किया है। कैट लवर सोनाली को बिल्लियां बहुत पसंद है और अक्षय कुमार, करीना कपूर को अपना आइडल मानती हैं।

Exit mobile version