गुजरात पुलिस ने TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को किया अरेस्ट

साकेत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोरबी दौरे को लेकर गलत जानकारी फैलाने का आरोप

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) गुजरात पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के प्रवक्ता साकेत गोखले को अरेस्ट किया है। साकेत को जयपुर एयरपोर्ट पर सोमवार को अरेस्ट किया गया। साकेत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोरबी दौरे को लेकर गलत जानकारी फैलाने का आरोप है।

TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि साकेत गोखले को राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट से गुजरात पुलिस ने अरेस्ट किया है। डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया कि टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सोमवार को उन्होंने नई दिल्ली से जयपुर के लिए रात 9 बजे की फ्लाइट ली। जब साकेत जयपुर एयरपोर्ट पर उतरे तो गुजरात पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया।

डेरेक ओ ब्रायन ने आगे लिखा कि मंगलवार को दोपहर 2 बजे गोखले ने अपनी मां को फोन किया और बताया कि पुलिस उन्हें अहमदाबाद ले जा रही है. वो दोपहर तक अहमदाबाद पहुंच जाएंगे। पुलिस ने उन्हें दो मिनट का फोन कॉल करने दिया और फिर फोन समेत उनका सारा सामान जब्त कर लिया।

साकेत की गिरफ्तारी को TMC के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी का राजनीतिक प्रतिशोध बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राजनीतिक प्रतिशोध पर टीएमसी और विपक्ष चुप नहीं रह सकता।

पूरा मामला 1 दिसंबर को साकेत गोखले द्वारा किये गए एक ट्वीट से जुड़ा है। ट्वीट में दावा किया गया था कि पीएम के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। साकेत गोखले ने किसी RTI के हवाले से ये दावा ट्विटर पर किया था।

उन्होंने लिखा था- RTI से पता चलता है कि मोदी के कुछ घंटों के मोरबी दौरे पर 30 करोड़ रुपये खर्च हुए। इसमें से 5.5 करोड़ रुपये विशुद्ध रूप से “वेलकम, इवेंट मैनेजमेंट और फोटोग्राफी” के लिए थे। मरने वाले 135 पीड़ितों में प्रत्येक को चार लाख रुपये की मुआवजा राशि दी गई, यानी कुल पांच करोड़ रुपये। सिर्फ मोदी के इवेंट मैनेजमेंट और पीआर की कीमत 135 लोगों की जान से ज्यादा है।

Exit mobile version