1 जनवरी से मिलेंगे ‘नारी सम्मान योजना’ के 1500 रुपए, कमलनाथ ने दी गांरटी

जिन महिलाओं ने योजना का फार्म नहीं भरा वे भी राशि के लिए होंगी पात्र

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ी गारंटी दी है। कमलनाथ ने कांग्रेस के वचनपत्र में शामिल नारी सम्मान योजना की राशि को एक जनवरी से दिए जाने का ऐलान किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक सार्वजनिक पत्र जारी करते हुए प्रदेश की महिलाओं को आश्वस्त किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर वे पहला काम नारी सम्मान योजना के आदेश पर हस्ताक्षर करने का ही करेंगे।

कमलनाथ ने यह भी बताया कि महिलाओं को नारी सम्मान योजना की राशि एक जनवरी से मिलने लग जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन महिलाओं ने इस योजना का फार्म नहीं भरा है वे भी इस योजना की राशि के लिए पात्र होंगी।

कमलनाथ ने इसके अलावा वचनपत्र के मुताबिक प्रति माह पांच सौ रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का वादा भी दोहराया। पत्र में उन्होंने लिखा कि उनकी पिछली सरकार 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देती थी। इस योजना को भी दोबारा शुरू किया जाएगा। साथ ही 200 यूनिट पर बिल की राशि भी आधी की जाएगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने इस बार अपने 116 पेजों के वचन पत्र में आमजन से जुड़े 59 मुद्दों को शामिल किया है। इसमें कांग्रेस ने हर वर्ग से जुड़े 1290 वचन दिए हैं।इनमें युवाओं के लिए दो लाख पदों पर भर्ती के आल्वा ग्रामीण स्तर पर एक लाख पद क्रिएट करने की बात है। एमपी में इंडस्ट्रीज़ हब के आल्वा 25 लाख रुपए तक बीमा व समाजिक सुरक्षा पेंशन योजना 1200 रुपए दिए जाने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

ये हैं बड़े वादे

किसानों को लिए हैं ये वादे

युवाओं पर भी फोकस

बेटियों के लिए ये हैं घोषणाएं

Exit mobile version