क्या CM शिवराज ने लाड़ली बहनों से बोला जीवन का सबसे बड़ा झूठ?

भोपाल (जोशहोश डेस्क) भोपाल में लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सावन में 450 रुपये में घरेलू गैस सिलेंडर दिये जाने का ऐलान विवादों में आ गया है। ऐलान के दूसरे दिन ही गैस एजेंसियों पर पहुँची महिलाओं की नाराजगी भरे वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हैं। साथ ही ऐलान को लेकर स्पष्टता न होने पर कांग्रेस ने सीएम शिवराज को निशाने पर लिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा को खोखला बताया है। उन्होंने कहा कि 30 अगस्त को रक्षाबंधन है। सीएम शिवराज के ऐलान और रक्षाबंधन के बीच सिर्फ दो दिन हैं। क्या यह घोषणा सिर्फ 2 दिन के लिए की गई है, क्योंकि रक्षाबंधन तो सावन के महीने का अंतिम दिन होगा?

कमलनाथ ने यह सवाल भी उठाया कि अभी तक किसी को भी नहीं पता कि इस 450 रुपये के गैस सिलेंडर के लिए कौन पात्र होगा या कौन अपात्र होगा? कमलनाथ ने दो टूक कहा है कि रक्षाबंधन के पवित्र त्यौहार के संबंध में किए गए कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने अपने जीवन का सबसे बड़ा और क्रूर झूठ बोल दिया है।

वहीं यह सवाल भी उठाया जा रहा है कि अधिकांश महिलाओं के घरों में घरेलु गैस सिलेंडर उनके नाम पार ही नहीं हैं। ऐसे में सीएम शिवराज द्वारा जो 600 रुपये प्रतिपूर्ति किये जाने की बात कही गई है उसे कैसे अमल में लाया जाएगा? यही बात बिजली के बिलों को लेकर कही जा रही है क्योंकि अधिकांश बिजली कनेक्शन पुरुषों के नाम हैं।

गौरतलब है कि भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित लाड़ली बहना सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा था कि सावन के अवसर पर लाड़ली बहनों को एक रसोई गैस सिलेण्डर 450 रूपये में पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा है था कि लाड़ली बहनों के हित में रसोई गैस सिलेण्डर के लिये आगे स्थायी व्यवस्था की जायेगी।

राज्य शासन संबंधित गैस एजेन्सी से जानकारी प्राप्त करेगी तथा सावन के इस पवित्र अवसर पर लाड़ली बहनों को 600 रूपये प्रतिमाह तक की राशि की प्रतिपूर्ति उनके बैंक खातों में राशि डालकर की जायेगी। ताकि बहनों को रसोई गैस सिलेण्डर की लागत 450 रूपये ही आये।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा था कि आज यहां भाई बहन के पवित्र रिश्‍ते को प्रणाम करने आया हूँ। बहनों के बिना दुनिया आगे नहीं बढ़ सकती। सम्मेलन शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना सेना की सदस्यों के पैर भी पखारे थे। वहीं सम्मलेन में शामिल महिलाओं ने मुख्यमंत्री शिवराज को बड़ी राखी भी भेंट की थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने इस मौके पर भाई बहन के पवित्र रिश्ते को लेकर गीत भी गाये थे।

Exit mobile version