किसी भी असंवैधानिक-गैरकानूनी आदेश का पालन न करें अधिकारी-कर्मचारी

बालाघाट में पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ का कथित वीडियो वायरल, कमलनाथ ने चेताया

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले बालाघाट में स्ट्रांग रूम में पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ का कथित वीडियो वायरल है। वीडियो को लेकर कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने नोडल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कांग्रेस में मंगलवार को भी निर्वाचन कार्यालय में एक शिकायत सौंपते हुए बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार के साथ अन्य अधिकारीयों को हटाने की मांग की।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस मामले के सामने आने के बाद अधिकारी-कर्मचारियों से अपील की है कि वे किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन न करें और सिर्फ वही कार्य करें जो करना उनका प्रशासनिक दायित्व है। कमलनाथ ने यह भी कहा कि एक-एक अधिकारी और कर्मचारी की कार्यप्रणाली की रिपोर्ट जनता के पास है और जनता 3 दिसंबर को मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार पर मोहर लगा रही है।

कमलनाथ ने लिखा कि पारदर्शिता और कर्तव्यनिष्ठा लोकतंत्र के बुनियादी उसूल हैं। कल बालाघाट में डाक मतपत्रों को जिस तरह से खोला गया, वह गंभीर कदाचरण है। उसके बाद सरकारी मशीनरी और जिम्मेदार अधिकारियों ने जिस तरह से इस कृत्य को सही साबित करने की कोशिश की, वह और भी अक्षम्य अपराध है।

कमलनाथ ने आगे लिखा कि मैं चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारी और कर्मचारियों को याद दिलाना चाहता हूं कि इस समय वह निर्वाचन आयोग के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं, जो मध्य प्रदेश सरकार से अलग एक स्वायत्त संस्था है। वे इस समय किसी पार्टी या मंत्री के मातहत काम नहीं कर रहे हैं। इसलिए सभी अधिकारी कर्मचारियों से निवेदन है कि वह किसी भी असंवैधानिक या गैरकानूनी आदेश का पालन न करें और सिर्फ वही कार्य करें जो करना उनका प्रशासनिक दायित्व है। एक-एक अधिकारी और कर्मचारी की कार्यप्रणाली की रिपोर्ट जनता के पास है।

कमलनाथ ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी आग्रह करते हुए कहा कि वे अपने संवैधानिक अधिकारों के लिए कड़े से कड़े संघर्ष के लिए तैयार रहें। 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पर जनता की मोहर लग जाएगी। इसलिए वे निर्द्वंद्व होकर अपने कार्य में जुट जाएं। सत्यमेव जयते।

इधर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीष कुमार मिश्रा द्वारा पोस्टल वोट में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत की। कांग्रेस ने बालाघाट कलेक्टर सहित इस मामले में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित किये जाने की कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

Exit mobile version