मंत्री गोविंद राजपूत के चुनाव लड़ने पर लगाई जाये रोक, सांसद विवेक तन्खा की EC से मांग

25 लाख रुपए में बूथ खरीदने के वायरल वीडियो मामले में FIR दर्ज, चुनाव से पहले घिरे मंत्री गोविंद राजपूत

भोपाल (जोशहोश डेस्क) सुप्रीम कोर्ट के वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने चुनाव आयोग से मंत्री गोविंद राजपूत के चुनाव लड़ने पर रोक लगाये जाने की मांग की है। मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ 25 लाख रुपए में बूथ खरीदने के मामले में FIR दर्ज होने के बाद विवेक तन्खा ने यह मांग उठाई है।

सांसद तन्खा ने X पर लिखा कि चुनाव आयोग द्वारा मंत्री गोविंद राजपूत पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करना स्वागत योग्य है। उच्चतम वोट दिलाने वाले बूथ को 25 लाख रुपए का लालच देकर वोट ख़रीदने मामला संगीन आरोप है। ECISVEEP को निष्पक्ष चुनाव के लिए राजपूत को debar करने की विधिवत चेतावनी देनी चाहिये।

https://x.com/VTankha/status/1717062897552244784?s=20

बता दें कि चुनाव आयोग के निर्देश पर सागर जिले के राहतगढ़ थाने में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर चुनावी प्रचार से जुड़ा एक वीडियो वायरल होने के बाद आचार संहिता उल्लंघन मामले में की गई है।

वायरल वीडियो में मंत्री गोविंद राजपूत अपने क्षेत्र में समर्थको के बीच बैठे चुनाव पर चर्चा करते नज़र आ रहे थे। ये बैठक सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक से लाइव भी की जा रही थी, जिसमें मंत्री राजपूत यह कहते हुए नज़र आते हैं कि जिस पोलिंग बूथ से सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे उसे 25 लाख रुपए देंगे। इसके बाद उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत चुनाव आयोग को की गई थी।

रिटर्निंग अधिकारी सुरखी के प्रतिवेदन के आधार पर मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ राहतगढ़ थाने में 23 अक्टूबर 2023 को आदर्श आचरण संहिता उल्लंघन मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है। मंत्री गोविंद राजपूत सुरखी विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर भाजपा से आये नीरज शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

पंडित नीरज शर्मा की पहचान इलाके में एक दबंग और गोविंद राजपूत के धुर विरोधी नेता के तौर पर होती है। पिछले 15 सालों से शर्मा का जनपद और राहतगढ़ नगर परिषद पर कब्जा है। साल 2010 में जनपद अध्यक्ष का चुनाव नीरज शर्मा ने गोविंद राजपूत के भाई को हराकर जीता था तब से पंडित शर्मा की राजनीतिक लड़ाई राजपूत परिवार से चल रही थी। नीरज शर्मा इस बार मंत्री गोविन्द राजपूत को कड़ी चुनौती देते नज़र आ रहे हैं।

Exit mobile version