कन्या विवाह के लिए 1 लाख 1 हजार की राशि, 2 लाख सरकारी नौकरियों पर भर्ती

शाहपुर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दोहराई कांग्रेस की वचनबद्धता

बैतूल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में एक महीने बाद प्रचण्ड बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस सरकार बनते ही गेहूं का समर्थन मूल्य 2600 रुपये और धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया जायेगा। बाद में इसे बढ़ाकर 3000 रुपये क्विंटल तक किया जायेगा। इसके अलावा प्रदेश में 2 लाख सरकारी नौंकरियों पर भर्ती की जायेगी और बैकलॉग के पद भरे जायेंगें। प्रदेश की बेटियों के विवाह के लिए कन्या विवाह सहायता राशि बढ़ाकर 1 लाख 1000 रुपये दी जायेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी विधानसभा के ब्लाक शाहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुये प्रतिबद्धताओं को दोहराया। कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार राहुल मेरे प्रतिनिधि के रूप में आप सब के बीच में है, मुझे आप सभी के बीच में आकर बहुत खुशी है क्योंकि आप सभी मेरे पड़ोसी जिले से हैं लेकिन जब मैं पूरे प्रदेश की बात करता हूं तो मुझे दुख भी होता है कि सत्ता के नशे में भाजपा के लोगों ने आज प्रदेश की क्या तस्वीर बना दी है। कैसे प्रदेश में हर व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

कमलनाथ ने आगे कहा कि आज पूरे प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है, आज प्रदेश में चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे, चौपट अर्थव्यवस्था और चौपट सुरक्षा व्यवस्था है। आज पूरे देश में सबसे ज्यादा आदिवासियों पर अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहे हैं। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मंच से जो युवा साथी दिख रहे हैं और मुझे इन युवाओं को देखकर बड़ी चिंता होती है क्योंकि यही युवा मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगे, लेकिन अगर इन सभी युवाओं का भविष्य ही अंधकार में रहा तो किस तरह से मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण होगा।

पीसीसी चीफ ने कहा कि यह चुनाव केवल किसी एक उम्मीदवार या पार्टी का चुनाव नहीं है यह पूरे मध्य प्रदेश और बैतूल जिले के भविष्य को तय करने वाला चुनाव है। इसलिए मैं आपको बताना चाहता हूं कि 17 तारीख को जो आप बटन दबाएंगे वह बटन केवल एक मशीन का बटन नहीं होगा वह बटन मध्य प्रदेश के भविष्य का बटन है। मुझे पूरा विश्वास है कि यहां के कांग्रेस प्रत्याशी राहुल के लिए आप यह बटन दबाएंगे।

अपनी सरकार की उपलब्धियों को लेकर कमलनाथ ने कहा कि 2018 में हमारी सरकार आई थी, जो कि 15 महीने रही और हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था, जिसमें हमने एक नई शुरुआत की थी। हमने बैतूल जिले में 85000 किसानों का पहली किस्त में कर्ज माफ किया था। आपको खाद और बीच के लिए न भटकना पड़े इसके लिए हम लगातार काम कर रहे थे, हमने 100 यूनिट बिजली फ्री देने का काम किया था, 1000 गौशाला बनाने का काम किया था, गरीब कल्याण के लिए पेंशन बढ़ाने का काम किया था और आज मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यह सब करके क्या मैं कोई गलती की थी?

कमलनाथ ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी को मेरे यह काम रास नहीं आए और खरीद-फरोख्त करके सरकार को गिराने का काम किया। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की पूरी तस्वीर आपके सामने साफ है, भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। आप या तो भ्रष्टाचार के शिकार है या गवाह है। आज प्रदेश में ‘पैसे दो और काम लो’ व्यवस्था बन चुकी है। आप प्रदेश की तस्वीर सामने रख लीजिएगा और केवल सच्चाई का साथ दीजिएगा मुझे पूरा विश्वास है कि आप सच्चाई का साथ देंगे और 17 तारीख को होने वाले मतदान में कांग्रेस को भारी बहुमत से विजयी बनाने का काम करेंगे।

Exit mobile version