MP में आप का बड़ा दांव, सिंगरौली महापौर रानी अग्रवाल को दिया टिकट

रानी अग्रवाल ने पिछले साल निकाय चुनाव में सिंगरौली से जीत हासिल कर प्रदेश में आप को दिलाई थी बड़ी कामयाबी

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। नगर निगम चुनाव में सिंगरौली से जीत दर्ज़ करने वाली रानी अग्रवाल को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में भी उतार दिया है। रानी की उम्मीदवारी से सिंगरौली में चुनाव रोचक होने की उम्मीद है।

सिंगरौली सीट से रानी अग्रवाल को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सियासी सरगर्मी तेज़ हो गई है। रानी अग्रवाल सिंगरौली की मेयर भी हैं। इसके अलावा वह आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। रानी अग्रवाल ने पिछले साल हुए निकाय चुनाव में सिंगरौली से जीत हासिल कर प्रदेश में आप को बड़ी कामयाबी दिलाई थी।

आम आदमी पार्टी ने अब तक प्रदेश की 230 सीटों में से अब तक 70 पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं हालांकि आप ने इस बार अपना फोकस भी विंध्य अंचल में रखा है। पार्टी सुप्रीमो अऱविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान यहाँ रैली कर ताकत दिखा चुके हैं और अंचल की ही रानी अग्रवाल को पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष भी नियुक्त किया है।

सिगरौली में 2018 में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच कांटे का मुकाबला रहा, लेकिन जीत का सेहरा बीजेपी के रामलल्लू वैश्य के सिर बंधा था। इस बार 2008 से लेकर अब तक विधायक रहे रामलल्लू वैश्य का BJP ने टिकट काटकर रामनिवास शाह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज होकर रामलल्लू वैश्य बगावत के मूड में हैं। कांग्रेस ने सिंगरौली सीट से रेनू शाह को उम्मीदवार बनाया है।

Exit mobile version