अडानी ने किया 32 हजार करोड़ का घोटाला, उनके पीछे किसकी ताकत?

राहुल गांधी ने फिर अडानी समूह पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उठाये सवाल

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर अडानी समूह पर बड़ा हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाये हैं। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देकर राहुल गांधी ने दो टूक कहा कि अडानी ने 32000 हजार करोड़ का घोटाला किया है और अडानी समूह को मोदी सरकार का संरक्षण मिल रहा है।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि अडानी जी जो चाहते हैं उन्हें मिल जाता है। सब जानते हैं कि अडानी समूह ने भ्रष्टाचार किया है। अडानी ने 32 हजार करोड़ का घोटाला किया है। अडानी समूह को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। महंगी बिजली के पीछे अडानी समूह का हाथ है। कोयले के दाम को बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया। जिसके चलते भारत में बिजली महंगी हो गई। आपका बिजली का बिल जो बढ़ रहा है उसका पैसा सीधे आपकी जेब से अडानी की जेब में जा रहा है। इस तरह से अडानी जी ने करीब 12 हजार करोड़ रुपए सीधे हिंदुस्तान के नागरिकों की जेब से निकाला है।

राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि ऐसी क्या बात है कि जांच नहीं हो रही है। अडानी समूह ने कोयले के आयात में गड़बड़ी की और 12000 करोड़ रुपये का गबन किया है। उन्हें जो चाहिए होता है, वो मिल जाता है। उनके पीछे किसकी ताकत है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा की अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक कोयला भारत आता है, तब तक इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है। भारत के प्रधानमंत्री की सहमति के बिना ऐसा नहीं हो सकता। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? प्रधानमंत्री इस पर टिप्पणी क्यों नहीं करते?

राहुल ने जांच एजेंसी SEBI पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि सेबी ने सरकार को कहा- हमें डॉक्यूमेंट्स नहीं मिल रहे हैं। अजीब बात है फाइनेंशियल टाइम्स के पास प्रूफ है। जांच एजेंसी के पास नहीं। साफ पता चलता है बड़े पद पर बैठे लोगों से कहीं न कहीं संरक्षण मिला है।

राहुल गांधी ने साफ कहा कि नरेंद्र मोदी अडानी के कोयला प्रकरण पर क्यों नहीं बोलते हैं, आखिर नरेंद्र मोदी अडानी को क्यों बचा रहे हैं। प्रेस कॉफ्रेंस में राहुल गांधी से सवाल किया गया कि वे अडानी के मुद्दे पर शरद पवार से सवाल क्यों नहीं करते हैं? इस पर राहुल गांधी ने सीधे दो टूक शब्दों में कहा कि शरद पवार इस देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं और जिस दिन शरद पवार इस देश के प्रधानमंत्री होंगे उस दिन सवाल शरद पवार से ही पूछे जाएंगे। राहुल गांधी ने 2024 में सरकार बनने पर अडानी की जांच कराये जाने की बात भी कही।

Exit mobile version