हर साल बन रहा एक IIT और IIM, अमेरिका में PM मोदी का ‘झूठ’ एक्सपोज़?

राज्यसभा में सरकार ने दी जानकारी, पाँच सालों में नहीं खुला एक भी नया IIT और IIM

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते माह अपने अमेरिकी दौरे पर जॉन एफ कैनेडी सेंटर में युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए बड़ा दावा किया था कि आज भारत में हर साल एक नया IIT और एक नया IIM बन रहा है। अब राज्यसभा में सरकार ने जो जानकारी दी है उसने प्रधानमंत्री के दावे को गलत साबित कर दिया है।

राज्यसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सरकार ने बताया है कि देश में अभी 23 IIT और 20 IIM फंक्शनल हैं। सरकार ने यह भी बताया कि बीते पाँच सालों में एक भी नया IIT और IIM नहीं खुला है। यह जानकारी सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म की चेयरमैन सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री के अमेरिका में किये दावे और सरकार द्वारा दी गई जानकारी को शेयर कर सवाल किया कि PM मोदी आख़िर कितना झूठ क्यों बोलते हैं?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में कहा था कि आज भारत में हर सप्ताह एक नई यूनिवर्सिटी बन रही है। आज भारत में हर तीसरे दिन एक अटल टिंकरिंग लैब खोली जा रही है। आज भारत में हर दो दिन में एक नया कॉलेज बन रहा है। आज भारत में हर दिन एक नई आईटीआई की स्थापना हो रही है। आज भारत में हर साल एक नया IIT और एक नया IIM बन रहा है।

Exit mobile version