मणिपुर में फूटा आक्रोश, BJP अध्यक्ष के घर हमला-ऑफिस भी फूँका

मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर कांग्रेस ने उठाये सवाल

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) मणिपुर में फिर हालात अनियंत्रित होते जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने थाउबल जिले में भाजपा कार्यालय में आग लगा दी वहीं इंफाल में भाजपा अध्यक्ष के घर पर हमला किया और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह का पुतला जलाया। प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन चलाई है।

हिंसा का यह दौर जुलाई से लापता जुलाई से लापता दो स्टूडेंट्स की डेड बॉडीज की तस्वीरें सामने आने के बाद शुरू हुआ है। हिंसा के दौरान इंफाल में 20 साल के छात्र के सिर में कई छर्रे घुसने से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

इधर मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाये हैं। कांग्रेस ने कहा है कि BJP की नफरत भरी राजनीति के कारण आज मणिपुर को अशांत क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। देश में मोदी सरकार ने जिस तरह से जाति, धर्म और समुदायों के बीच नफरत फैलाई है, यह उसी का नतीजा है।

कांग्रेस ने साथ ही सवाल उठाया कि PM मोदी बताएं कि मणिपुर में हिंसा कब थमेगी, राज्य में हालात सामान्य कब होंगे? PM मोदी को प्रधानमंत्री पद की जिम्मेदारी कब समझ आएगी? वे मणिपुर के मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफा देने का आदेश कब देंगे? मणिपुर में BJP की सरकार महिलाओं और बच्चों को बचाने में नाकाम रही है। वहां न जवान सुरक्षित हैं और न पुलिसकर्मी लेकिन PM मोदी खुद की छवि के मायाजाल में ऐसे फंस चुके हैं कि उन्हें देश की वास्तविक स्थिति दिखाई नहीं दे रही।

पुलिस के मुताबिक़ हिंसा से जुड़ी घटनाओं को लेकर 1697 लोगों को हिरासत में लिया गया है। स्टूडेंट मर्डर केस की जांच के लिए CBI के स्पेशल डायरेक्टर अजय भटनागर अपनी टीम के साथ बुधवार को स्पेशल फ्लाइट में इंफाल पहुंचे।

Exit mobile version