विपक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाना बंद कर देंगे BJP नेता या होते रहेंगे शर्मिंदा?

महाराष्ट्र के उलटफेर के बाद पीएम मोदी की गारंटी पर उठ रहे सवाल, विपक्षी नेताओं पर आरोप लगाने वाले बीजेपी नेताओं को भी होना पड़ रहा शर्मसार

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में भोपाल में भ्रष्टाचार पर कड़े एक्शन लिए जाने की गारंटी ली थी। पीएम मोदी जब ये गारंटी ले रहे थे तब उन्होंने एनसीपी को भ्रष्टाचारी करार देते हुए तीखा हमला किया था। अब महाराष्ट्र के सियासी उलटफेर के बाद न सिर्फ पीएम मोदी की गारंटी पर सवाल उठ रहे हैं बल्कि विपक्षी नेताओं पर घोटाले के आरोप लगाने वाले बीजेपी नेताओं को भी शर्मसार होना पड़ रहा है।

कांग्रेस समेत अन्य विपक्ष पहले ही मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाता आया है। अब महाराष्ट्र के घटनाक्रम को भी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का नतीज़ा बताया जा रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री किरीट सोमैया का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर अब किरीट सोमैया की खिल्ली उड़ रही है।

दरअसल इस वीडियो में किरीट सोमैया एनसीपी के नेता हसन मुशरीफ पर ₹1500 करोड़ के घोटाले का आरोप लगा रहे हैं। किरीट सोमैया के लगाए आरोप के दो दिन बाद ही एनसीपी के नेता हसन मुशरीफ बदले घटनाक्रम से भाजपा सरकार में मंत्री पद की शपथ ले लेते हैं। ऐसे में किरीट सोमैया सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं।

यही नहीं महाराष्ट्र के इस पूरे घटनाक्रम के बाद भाजपा की वाशिंग मशीन भी सुर्ख़ियों में है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “भाजपा की ‘वॉशिंग मशीन’ स्पष्ट रूप से फिर चालू हो गई है क्योंकि क्योंकि भाजपा के साथ आये कई नेता भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे थे। ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग के अधिकारी उनके पीछे पड़े थे और अब इन्हें “क्लीन चिट” मिल गई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को NCP प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने बगावत कर दी थी और 8 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी। अजित पवार ने पार्टी को दो हिस्सों में तोड़ने और खुद डिप्टी सीएम की कुर्सी संभाल लेने के बाद शरद पवार अकेले पद गए हैं और अब उनका राजनीतिक अस्तित्व भी खतरे में आ गया है। वहीं अगर शिंदे गुट पर अयोग्यता वाली तलवार लटकती है और सरकार पर कोई खतरा आता है तो अब अजित पवार के सहारे बीजेपी अपनी सरकार को बनाए रख सकती है।

Exit mobile version