INDvsENG : ‘शतक अश्विन का, जश्न सिराज का’ देखें वीडियो!

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) रविचंद्रन अश्विन (106) के शानदार शतक और कप्तान विराट कोहली (62) की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में 286 रन बना कर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का लक्ष्य रखा है।

रविचंद्रन अश्विन के शतक से खुद अश्विन तो खुश हुए ही लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे सिराज का रिएक्शन भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। मैदान में शतक लगाने के बाद अश्विन जितने खुश दिख रहे हैं, सिराज भी उनके साथ उतने ही खुश दिख रहे हैं।

खुशी की वजह भी है क्योंकि सिराज जब बल्लेबाजी करने आए तब अश्विन अपने शतक से कुछ ही रनों की दूरी में थे। यदि अश्विन के शतक के पहले सिराज आउट हो जाते तो भारत की टीम उस वक्त ऑल आउट हो जाती और अश्विन का शतक भी पूरा नहीं हो पाता। इस तरह सिराज ने खुद के विकेट को बचाए रखके अश्विन के शतक में अपना योगदान दिया।

यह भी पढ़ें : INDvsENG : ‘ऑलराउंडर’ अश्विन ने बनाया यह खास रिकार्ड, कपिल देव को छोड़ा पीछे

भारत ने पहली पारी में 329 रनों का स्कोर बनाया था और उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 134 रन पर समेट कर 195 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। भारत ने अश्विन के टेस्ट करियर के पांचवें शतक के दम पर इंग्लैंड के सामने मजबूत लक्ष्य रखा। यह तीसरा मौका है जब अश्विन ने एक ही टेस्ट में शतक लगाने और पांच विकेट लेने का कारनामा किया है।

भारत के लिए दूसरी पारी में अश्विन ने 148 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 62, रोहित शर्मा ने 26, मोहम्मद सिराज ने 16, शुभमन गिल ने 14 और अजिंक्य रहाणे ने 10 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों भी नहीं पहुंच पाए। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और मोइन अली को चार-चार विकेट और ओली स्टोन को एक विकेट मिला।

Exit mobile version