T-20 इंटरनेशनल: कैरन पोलार्ड ने एक ओवर मे जड़े 6 छक्के, देखें वीडियो

वेस्टइंडीज के कप्तान कैरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले T-20 मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के जड़े।

एंटीगुआ (जोशहोश डेस्क) वेस्टइंडीज के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के स्टार प्लेयर कैरन पोलार्ड (KieronPollard) ने T -20 इंटरनेशनल में इतिहास रच दिया। कैरन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले T-20 मुकाबले में एक ओवर में छह छक्के जड़े। इसके साथ ही पोलार्ड ने टी-इंटरनेशनल में 14 साल पहले युवराज सिंह द्वारा किए गए कारनामे की बराबरी कर ली।

युवराज सिंह ने 2007 में आयोजित पहले टी वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ यह इतिहास रचा था। उन्होंने स्टुअर्ट ब्राॅड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में अकिला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले। धनंजय ने वेस्टइंडीज की पारी के दौरान अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक ली थी। उनके तीसरे ओवर में पोलार्ड ने छह छक्के जड़ हैट्रिक की खुशी को काफूर कर दिया। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उससे पहले अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर गए।

ऐसे रहे पोलार्ड के छह छक्के

पहला छक्का लॉन्ग ऑन पर जड़ा। अगली गेंद को पोलार्ड ने स्ट्रेट बॉउंड्री के बाहर भेजा। तीसरा छक्का लॉन्ग ऑफ पर और चौथा मिड विकेट के ऊपर से बॉउंड्री क बहार गिरा। पांचवां चक्का फिर स्ट्रेट बॉउंड्री स्ट्रेट बॉउंड्री के बाहर गया। ओवर की आखिरी गेंद को पोलार्ड ने मिड विकेट के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया।

वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे पहले एक ओवर में छह छक्के का रिकॉर्ड हर्षल गिब्स ने बनाया था। 2007 वर्ल्ड कप में उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए। इसके बाद टी-20 इंटरनेशनल में पहली बार एक ओवर में छह छक्के युवराज सिंह ने लगाए।

चार विकेट से जीता वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। ओबेड मैकॉय ने दो, जबकि केविन सिनक्लेयर, फीडेल एडवर्ड्स, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 39 रनों का योगदान दिया।

जवाब में वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत मिली, लेंड्ले सिमंस और एविन लुइस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी की और 3.1 ओवर तक स्कोर 52 तक पहुंचा दिया। धनंजय ने हैट्रिक लेकर श्रीलंका को मैच में वापसी दिलाई, लेकिन कीरोन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने उनके किए कराए पर पानी फेर दिया। पोलार्ड 11 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए और होल्डर 24 गेंद पर 29 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में छह विकेट पर 134 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

Exit mobile version