18 साल के अपने पाप धोने CM शिवराज लाये लाड़ली बहना योजना: कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने छिंदवाड़ा में किया नारी सम्मान योजना का शुभारंभ

छिंदवाड़ा (जोशहोश डेस्क) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज 18 वर्षों बाद लाडली बहनों की याद आई है, किसलिए आयी हैं? वे अपने पाप धोने के लिए इस योजना को लेकर आए हैं, जो उन्होंने अन्याय किया है प्रदेश के नौजवानों के साथ किसानों के साथ, माताओं और बहनों के साथ, उन सब पापों को धोने के लिए आज योजनाएं लेकर आनी पड़ी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ यह बात छिंदवाड़ा में नारी सम्मान योजना का शुभारंभ करते हुए कही। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी के दोनों हाथ आजकल व्यस्त हैं, एक हाथ अत्याचार में, दूसरा हाथ भ्रष्टाचार में। शिवराज जी आजकल जगह-जगह जा रहे हैं, घोषणा मशीन बन चुके हैं, झूठ बोलने की मशीन बन चुके हैं, मुख्यमंत्री तो है ही परंतु आजकल शिलान्यास मंत्री भी बने हुए हैं, भूमि पूजन मंत्री भी बने हुए हैं।

कमलनाथ ने बताया कि जब नारी सम्मान योजना को हमने भोपाल में तय किया तो प्रश्न यह उठा कि इसका उद्घाटन कहां हो? कई लोगों ने अलग-अलग जिलों के नाम सुझाए परंतु मैंने निर्णय लिया कि मैं ऐसे जिले में इस महत्वपूर्ण योजना का शुभारंभ करूंगा जिस जिले को मैंने अपना जीवन समर्पित किया। इसलिए हमने इस योजना के उद्घाटन के लिए छिंदवाड़ा का चुनाव किया।

सभा में बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति पर कमलनाथ ने कहा कि हमारी माताएं-बहनें देश के सामाजिक मूल्यों को भली-भांति समझती हैं और हमारा देश सामाजिक मूल्यों पर ही टिका हुआ है, इसलिए आप सब पर बड़ी जवाबदारी है। केवल अपना घर मत देखिएगा यह भी देखना है आपको कि हम आने वाले पीढ़ियों को कैसा मध्यप्रदेश सौंपना चाहते हैं।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा महिलाओं को सम्मान दिया है, 2023 में मप्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुपये में घरेलू गैस सिलेण्डर दिया जायेगा। कांग्रेस पार्टी जो कहती है वह करती है, ये घोषणा नहीं हमारा वचन है। जब मैं मुख्यमंत्री था तो हमने विधवा पेंशन को बढ़ाने का कार्य किया, हमने घरेलू हिंसा पर कानून बनाया।

कांग्रेस की नारी सम्मान योजना के शुभारंभ अवसर पर छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ उनकी धर्मपत्नी प्रिया नाथ, छिंदवाड़ा जिले के समस्त कांग्रेस विधायक गण, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विश्वनाथ ओकते, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दीपक सक्सेना, गंगा प्रसाद तिवारी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता एवं महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

Exit mobile version