राहुल गांधी के खिलाफ दुष्प्रचार करते रंगे हाथों पकड़ा गया ZEE न्यूज़

जी न्यूज़ ने उदयपुर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान को गलत संदर्भों में किया पेश, एक्शन लेगी कांग्रेस

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) जी न्यूज ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एडिटेट वीडियो चलाकर उनकी कही बात को गलत संदर्भ में पेश किया है। यही नहीं उदयपुर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर जी न्यूज के इस दुष्प्रचार में पूर्व सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और भाजपा की IT सेल भी शामिल हो गई। इस निम्नस्तरीय पतकारिता को लेकर कांग्रेस अब जी न्यूज के खिलाफ एक्शन लेने जा रही है।

दरअसल जी न्यूज ने राहुल गांधी के एक बयान को गलत संदर्भों में पेश किया। राहुल गांधी ने वायनाड में उनके कार्यालय पर हुए हमले को लेकर जो कहा उसे जी न्यूज ने उदयपुर में हुई बर्बर हत्या पर उनका बयान बता प्रसारित कर दिया। यही नहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने भी राहुल गांधी की इस एडिटेड वीडियो क्लिप को शेयर किया।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर को इस हरकत के लिए जमकर लताड़ा-

दूसरी ओर कांग्रेस अपने नेता की छवि ख़राब करने पर ज़ी न्यूज़ के खिलाफ एक्शन लेने जा रही है। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस पूरे मामले पर जी न्यूज पर कार्यवाही की बात कही है-

पत्रकारों ने भी ज़ी न्यूज़ को इस दुष्प्रचार के लिए खरी खोटी सुनाई –

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने वायनाड में अपने कार्यालय पर हुए हमले को लेकर मीडियो से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी ने अपने कार्यालय पर हमला करने वालों को बच्चा बताते हुए माफ कर देने की बात कही थी लेकिन जी न्यूज ने राहुल गांधी की बात को इस तरह प्रचारित किया जैसे वह उदयपुर के हत्यारों को माफ करने की बात कह रह हों। साथ ही ज़ी न्यूज़ ने दावा किया कि राहुल गांधी ने उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को ‘बच्चा’ कहा है। ज़ी न्यूज़ के इस दावे को BJP नेता सुब्रत पाठक, राजवर्धन राठौर, कमलेश सैनी सहित कई लोगों ने शेयर भी किया।

Exit mobile version