राजदीप पर एक्शन, फिर रोहित सरदाना- श्वेता सिंह को क्यों बख्शा ?

राजदीप सरदेसाई को 15 दिनों के लिए ऑफ एयर कर दिया है साथ ही एक महीने का वेतन भी काटा गया है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक ट्वीट को लेकर टीवी टुडे नेटवर्क ने सीनियर एंकर राजदीप सरदेसाई ( Rajdeep Sardesai ) पर सख्त एक्शन लिया है। राजदीप सरदेसाई को 15 दिनों के लिए ऑफ एयर कर दिया है साथ ही एक महीने का वेतन भी काटा गया है। यानी अब 15 दिनों तक राजदीप सरदेसाई टीवी टुडे नेटवर्क के न्यूज चैनल पर दिखाई नहीं देंगे।

राजदीप सरदेसाई पर एक भ्रामक ट्वीट को लेकर की गई इस कार्रवाई को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह कहा जा रहा है कि अगर भ्रामक ट्वीट पर राजदीप पर एक्शन लिया गया है तो फिर ग्रुप के रोहित सरदाना और श्वेता सिंह पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई थी?

रोहित सरदाना ने गलवान की घटना के बाद एक वीडियो ट्वीट किया था। वीडियों में चीन के एक कब्रिस्तान की कब्रों को गलवान में मारे गए सैनिकों की कब्र बताया था। हालांकि दावा गलत साबित होने पर उन्होंने यह ट्वीट डिलीट कर दिया था।

ऐसे ही नोटबंदी के बाद एंकर श्वेता सिंह ने दो हजार के नोट में नैनो चिप लगाई जाने को लेकर एक भ्रामक रिपोर्ट दिखाई थी।

हालांकि सरदेसाई के मामले में यह कहा जा रहा कि सरदेसाई का ट्वीट ग्रुप की सोशल मीडिया पाॅलिसी का उल्लंघन है। गौरतलब है कि ग्रुप ने बीते साल अपने कर्मचारियों को सोशल मीडिया पर लिखने के लिए एडवायजरी जारी की थी। हालांकि यह एडवायजरी दो महीने के लिए ही प्रभावी बताई गई थी।

सरदेसाई ने एक गणतंत्र दिवस पर आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने एक पुलिस की गोली से किसान की मौत हो जाने की बात कही थी जो बाद में गलत साबित हुई थी। हालांकि बाद में राजदीप ने अपनी गलती सुधार ली थी।

इधर वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने भी सरदेसाई पर लिए गए एक्शन को गलत बताया है उन्होंने ट्वीट किया।

सोशल मीडिया पर भी राजदीप पर लिए इस एक्शन को लेकर दोहरी राय है। एक पक्ष इसका समर्थन कर रहा है तो दूसरा पक्ष इसके खिलाफ है।

Exit mobile version