अपने ब्रांड को नुकसान होता देख अडानी ने सौरव गांगुली से किया किनारा

भोपाल (जोशहोश डेस्क ) हार्ट अटैक आने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली द्वारा किए फार्च्यून खाद्य तेल के विज्ञापनों को कंपनी ने रोक लिया है। ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि फार्च्यून तेल के विज्ञापनों में यह दावा किया जाता था कि यह तेल ह्रदय को स्वस्थ रखता है और सौरव गांगुली इसका विज्ञापन कर रहे थे। उन्हें हार्टअटैक आने के बाद से सोशल मीडिया पर कंपनी अपने दावों को लेकर ट्रोल हो रही थी।

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली और मशहूर क्रिकेटर को जब दिल का दौरा पड़ा और उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा तो उनके द्वारा पूर्व में किए गए फार्च्यून खाद्य तेल के विज्ञापन अचानक से सोशल मीडिया पर उभर कर सामने आने लगे थे ।

सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग ने कहा कि जिस फॉर्च्यून तेल को सौरव गांगुली यह कहकर प्रचारित कर रहे थे कि इससे दिल का दौरा नहीं पड़ता और उन्हें खुद दिल का दौरा पड़ गया इसलिए अब इस तेल को खाना सभी को बंद कर देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि फार्च्यून तेल अडानी की कंपनी विलमार का प्रोडक्ट है। अडानी विलमार की यह तेल बनाने वाली फैक्ट्रियां देश के कई राज्यों के साथ मध्य प्रदेश के विदिशा में भी स्थित है।अडानी का यह खाद्य तेल फार्च्यून मिडिल क्लास और शहरों में एक स्वास्थ्य वर्धक और कोलेस्ट्रॉल ना जमने देने वाले तेल के रूप में प्रचलित है इसलिए अदानी की कंपनी ने अब सौरव गांगुली से पल्ला झाड़ लिया है।

हालाकी सौरव गांगुली को हृदय की बीमारी के चलते केवल एनजीओप्लास्टी ही कराना पड़ी है लेकिन बंगाल की राजनीति में उनके बढ़ते दखल और इन संभावनाओं के चलते कि वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे सौरव गांगुली की बीमारी और उनके द्वारा फॉर्च्यून तेल का प्रचार बड़ी खबर बन चुका है।

अडानी की यह कंपनी का तेल फार्च्यून इसलिए भी प्रचारित किया गया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष रूप से फोन करके सौरव गांगुली का हालचाल जाना था और अपने इस कुशल क्षेम जानने के मामले को प्रचारित भी किया था।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक बड़े वर्ग ने इस बात को लेकर भी प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की कि उनके पास ही दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच 60 से भी ज्यादा किसान मर गए और उनको लेकर मोदी ने एक भी बयान नहीं दिया। उधर सौरव गांगुली की बीमारी को लेकर वे इतने व्यथित हो गए कि फोन किया और बयान भी जारी किया।

Exit mobile version