जेल में अचानक बिगड़ी आसाराम की तबीयत, इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद आसाराम की तबीयत मंगलवार अचानक बिगड़ गई। आसाराम को महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया।

जोधपुर (जोशहोश डेस्क) राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद आसाराम की तबीयत मंगलवार अचानक बिगड़ गई। बेचैनी और सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद आसाराम को महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। आसाराम जोधपुर की सेंट्रल जेल में नाबालिग का यौन शोषण करने के मामले में कारावास की सजा काट रहे हैं। 

तबियत बिगड़ने पर आसाराम को पहले जेल की डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार दिया गया। उसके बाद महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया। 

अस्पताल पहुंचे समर्थक
महात्मा गांधी अस्पताल में कई तरह की जांच होने के बाद आसाराम को मथुरादास माथुर अस्पताल के सीसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। आसाराम के बीमार होने की खबर पहुंचते ही आसाराम के समर्थक अस्पताल के बाहर बड़ी तादाद में पहुंच गए। जिन्हें पुलिस ने आकर बाहर निकाला।

 इंदौर से किया गिरफ्तार

वर्ष 2013 में एक नाबालिग लड़की ने जोधपुर के निकट मनाई आश्रम में आसाराम पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद 31 अगस्त 2013 को आसाराम को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया। आसाराम पर पोस्को, जुवेनाइनल जस्टिस एक्ट, रेप, आपराधिक षडयंत्र और दूसरे कई मामलों के तहत केस दर्ज है।

वर्ष 2014 में सुप्रीम कोर्ट में आसाराम ने जमानत याचिका लगाई, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया। फिर अप्रैल 2018 में जोधपुर स्पेशल कोर्ट ने आसाराम को एक नाबालिग लड़की के साथ रेप का दोषी पाया। कोर्ट ने आसाराम को पोक्सो कानून के तहत आजीवन कारावास और 1 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। 

8 मार्च को सुनवाई
आसाराम पर लगे यौन शोषण मामले में बीते हफ्ते राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में सुनवाई होनी थी, लेकिन आसाराम के वकीलों के उपस्थित नहीं हो पाने के चलते सुनवाई टाल दी गई। इस मामले में अब 8 मार्च को सुनवाई होगी। आसाराम को एससी एसटी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

Exit mobile version