शर्मनाक: क्या यही दिन देखने जीते थे मैडल? फूट-फूट कर रोईं देश की बेटियां

जंतर-मंतर पर बुधवार देर रात धरना दे रहे पहलवानों से पुलिस की बदसलूकी

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) जंतर-मंतर पर बुधवार देर रात धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। झड़प में रेसलर्स को चोटें आई हैं। झड़प में रेसलर विनेश फोगाट के भाई दुष्यंत का सिर फट गया। हंगामे के बाद देश के लिए मैडल जीतने वाली विनेश फोगट और साक्षी मालिक के फफक फफक कर रोते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

पुलिस की बदसलूकी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विनेश और साक्षी ने रोते हुए सवाल उठाया कि देश के लिए मैडल क्या यही दिन देखने के लिए लाए थे? जब हमने देश के लिए मैडल जीते थे तब कभी नहीं सोचा था कि एक दिन हमें भी यह दिन देखना पड़ेगा. मैं तो कहुंगी की देश के किसी भी खिलाड़ी को देश के लिए मेडल नहीं जीतना चाहिए।

वहीं बजरंग पूनिया ने कहा कि हम अपने मैडल भारत सरकार को लौटा देंगे। पहलवानों का आरोप है कि नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और अपशब्द कहे। रेसलर्स ने कहा कि हम अपने मान-सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं और उस लड़ाई का सिला यह है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पूरे घटनक्रम को बेहद दुखद बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अपनी कड़ी मेहनत और लगन से देश व अपने परिवार का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ियों के आंसू देखकर बहुत दुख होता है। इनकी सुनवाई हो और न्याय दिया जाए।

इधर जंतर मंतर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जंतर-मंतर में धरना स्थल के सभी रास्ते बंद किए गए। पुलिस की मनमर्ज़ी का आलम यह रहा की कवरेज करने गए पत्रकारों को भी निशाना बनाया गया। वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम और साक्षी जोशी से भी पुलिस ने अभद्रता की और उनके कैमरे छीन लिए।

इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्हें धारा 144 का हवाला देकर हिरासत में लिया गया है, जबकि वह अकेले ही आए थे। वह महिला पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर पहुंचे थे। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ भी पुलिस ने अभद्रता की।

पहलवानों का आरोप है कि नशे में पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और अपशब्द कहे। वहीं, पुलिस का कहना है कि आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती बेड लेकर धरना स्थल पहुंचे, उन्हें रोका गया तो पहलवानों ने विवाद शुरू कर दिया। पहलवान भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों के धरने का आज 12वां दिन है। इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज ही सुनवाई भी होनी है।

Exit mobile version