ED की जांच कैसे हो रही लीक, तन्खा ने जताई आपत्ति-कल राजभवन का घेराव

सांसद तन्खा ने उच्च स्तर परदर्ज़ कराई आपत्ति, पुलिस दुर्व्यवहार के विरोध में देशभर में कल राजभवन का घेराव

नई दिल्ली /भोपाल (जोशहोश डेस्क) नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने लगातार तीसरे दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ की। दूसरी ओर ईडी अधिकारियों की पूछताछ मीडिया में लीक होने पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने आपत्ति जताई है, वहीं इसका विरोध किये जाने पर पुलिस ने बुधवार को कांग्रेस कार्यालय के सामने और कांग्रेस कार्यालय में घुस कर लाठीचार्ज किया। लगातार तीसरे दिन पुलिस द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार पर कांग्रेस कल राज्यों में राजभवन का घेराव करेगी।

राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में चल रही मेराथन पूछताछ जिस तरह लीक होकर मीडिया में आ रही है और मामले पर जिस तरह मीडिया ट्रायल हो रहा है उसको कांग्रेस में आपत्तिजनक बताया है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह. वित्त मंत्री निर्मला सीतासरन और कानून मंत्री किरण रिजिजू को ईमेल कर आपत्ति दर्ज़ कराई है। विवेक तन्खा ने कहा कि सरकारी एजेंसी की कार्यवाही विशेष प्रयोजन से लीक जा रही है और कांग्रेस तथा कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।

विवेक तन्खा ने ईडी से लीक हो रही जानकारी को सरकारी एजेंसियों का निरंकुश इस्तेमाल भी बताया है। उन्होंने कहा कि तीन दिन से चल रही करवाई सत्ता के दुरुपयोग का सबसे बड़ा उदाहरण है। तन्खा ने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि इतिहास हमें सिखाता है कि इस दुनिया में सत्ता सहित कुछ भी स्थायी नहीं है। देशवासी न केवल इसे जज करें बल्कि गलत काम करने वालों को सजा भी दें।

दूसरी और कांग्रेस अपने शीर्ष नेतृत्व के समर्थन में एकजुट और केंद्र सरकार पर हमलावर नज़र आ रही है। दिल्ली में नेशनल हेराल्ड केस में ED की कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे करीब 800 कार्यकर्ता हिरासत में लिए जा चुके हैं। साथ ही कांग्रेस सांसदों और नेताओं को बलपूर्वक घसीटा भी जा रहा है। इस तरह की बर्बर कार्रवाई के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हैं।

सरकार की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई और पुलिस द्वारा किए जा रहे दुर्व्यवहार के विरोध में देशभर में 16 जून को राजभवन का घेराव करेगी। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि दिल्ली पुलिस गुंडागर्दी पर उतर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पीट रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं बुधवार शाम कांग्रेस के नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कार्रवाई को लेकर सवाल उठाये।

इधर भोपाल में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने घुसकरवहां मौजूद नेताओं और पत्रकारों के साथ बदसलूकी की। नेताओं को पुलिस ने घर पर ही हिरासत में ले लिया। जिस तरह से यह कार्यवाही की गई वह सीधे-सीधे जनता की आवाज दबाने के लिए लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला है।

Exit mobile version