‘दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची विकास की गंगा, पानी के जहाज चलेंगे-दो बार बेच सकेंगे’

बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 में पानी भर गया। एयरपोर्ट में भरे पानी को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार सोशल मीडिया के निशाने पर है।

नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) दिल्ली में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। शुक्रवार देर रात शुरू हुई तेज बारिश शनिवार सुबह भी जारी रही। बारिश के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( IGIA) के टर्मिनल-3 में पानी भर गया। रन-वे और एंट्री एरिया भी डूबा नजर आया। पानी में डूबी दिल्ली एयरपोर्ट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। एयरपोर्ट पर तालाब जैसे नजारे के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है।

भारी बारिश के कारण टर्मिनल-3 में पानी भर जाने से फ्लाइट डाइवर्ट करनी पड़ीं और पैसेंजर्स को भी परेशान होना पड़ा। कई यात्रियों ने तो सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट की तस्वीरों को शेयर किया। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी एयरपोर्ट के हालात को बयां किया-

भारी बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से चार डोमेस्टिक फ्लाइट और एक अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को जयपुर और अहमदाबाद के लिए डायवर्ट किया जा चुका है। एयरपोर्ट के अलावा दिल्ली की अधिकांश सड़कों पर भी भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बन गई।

गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात से शुरू हुई बारिश ने दिल्ली में 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साल 2010 के बाद पहली बारदिल्ली में बारिश का स्तर 1000 मिलीमीटर को पार कर गया। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी से बेहद भारी बारिश का अलर्ट दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के लिए जारी किया है। इससे हालात और खराब होने की आशंका जताई जा रही है।

Exit mobile version