पश्चिम बंगाल: रैली में नहीं पहुंचे अमित शाह, कारण हैलीकाॅप्टर में खराबी या खाली कुर्सियां?

गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के पश्चिम झारग्राम में चुनावी सभा को संबोधित करने नहीं पहुंच सके। इसके बाद उन्होंने यहां वर्चुअल रैली की।

कोलकाता (जोश होश डेस्क) पश्चिम बंगाल में पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतरी भारतीय जनता पार्टी को सोमवार को बड़ा झटका लगा। गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के झारग्राम में चुनावी सभा को संबोधित करने नहीं पहुंच सके। इसके बाद उन्होंने यहां वर्चुअल रैली की। गृहमंत्री अमित शाह के झारग्राम न पहुंचने का कारण उनके हैलीकाॅप्टर में आई तकनीकी खराबी को बताया जा रहा है।

अमित शाह मंगलवार 11 बजे झारग्राम पहुंचने वाले थे। यहां चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद उन्हें पश्चिम बंगाल के ही बांकुरा में चुनाव रैली करना था लेकिन वे झारग्राम नहीं पहुंच सके।वर्चुअल रैली में अमित शाह ने आदिवासी बहुल झारग्राम के लिए कई वादे किए।

अमित शाह ने अपने संक्षिप्त संबोधन में मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी के दस साल के शासन को गुंडाराज करार दिया। उन्होंने इस दौरान झारग्राम में पंडित रघुनाथ मुर्मु ट्राइबल यूनिवर्सिटी बनाए जाने की घोषणा करते हुए ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का आव्हान भी किया।

दूसरी ओर सोशल मीडिया पर गृहमंत्री अमित शाह के झारग्राम न पहुंचने का कारण सभास्थल पर पर्याप्त भीड़ का न जुटना भी बताया जा रहा है। पत्रकार श्रेया चटर्जी ने झारग्राम में होने वाली सभा की तस्वीरों के साथ यही सवाल उठाया

पश्चिम बंगाल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अमित शाह का संबोधन लाइव दिखाया गया लेकिन इस पर भी कुछ ऐसे ही कमेंट दिखाई दिए-


गौरतलब है कि पश्चिमबंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा वहीं आखिरी चरण में 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। चुनाव नतीजे असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के साथ ही दो मई को घोषित किए जाएंगे।

Exit mobile version