मनोज मुंतशिर का चौतरफा विरोध, कलाकार ही रहिए BJP के एजेंट मत बनिए

सोशल मीडिया पर भी मनोज द्वारा दिए गए तर्क पर उठाए जा रहे सवाल

भोपाल (जोशहोश डेस्क) गीतकार मनोज मुंतशिर द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी का विरोध तेज होता जा रहा है। कांग्रेस ने मनोज मुंतशिर को कई स्थानों पर पुतला फूँका और दो टूक सलाह दी है कि कलाकार हैं कलाकार ही रहिए भाजपा के एजेंट न बनिए। सोशल मीडिया पर भी मनोज को तीखी प्रतिक्रियाओं करना पड़ रहा है।

मनोज मुंतशिर के बयान का वीडियो सामने आते ही कांग्रेस ने आक्रामक तेवर अपनाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मनोज को लताड़ते हुए लिखा कि भाड़े के नाम और चोरी के गाने लिखने वाले मनोज मुंतशिर जिस माँ का विदेशी कह कर अपमान कर रहे हैं वो लोकतंत्र में 6 बार चुनी सांसद हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि संघी अवसरवादी-दाम्पत्य,माँ का औहदा और हिंदुस्तान की संस्कृति नहीं समझ सकते, तथाकथित कवि से सड़क छाप चवन्नी का ट्रोल बनने में ज़्यादा वक्त नहीं लगा-

वहीं युवक कांग्रेस ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में मनोज मुंतशिर का पुतला दहन किया। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर विक्रांत भूरिया ने मनोज मुंतशिर को बिना लाग लपेट सलाह देते हुए लिखा कि कलाकार है कलाकार ही रहिए…. बीजेपी के एजेंट मत बनिए । नफरत फैलाकर देश को तोड़ना “देशभक्ति” नही हो सकती । सलाह दे रहा हूँ … सुधर जाइये ।

सोशल मीडिया पर भी मनोज द्वारा दिए गए तर्क पर सवाल उठाए जा रहे हैं। यहां तक पूछा जा रहा है कि क्या अपने विदेश मंत्री एस जयशंकर जी के बच्चे देशभक्त नहीं हैं?

गौरतलब है कि गीतकार मनोज मुंतशिर ने भोपाल के रविंद्र भवन में आयोजित ‘मैं भारत हूं’ विषय पर बोलते हुए कहा कि भारत दुनिया में ऐसा अकेला देश है, जहां देशभक्ति सिखानी नहीं पड़ती है। हम इसे अपने डीएनए में लेकर पैदा होते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने चाणक्य को पढ़ा है। मैं आचार्य चाणक्य के बयान को कोट कर रहा हूं– विदेशी माता से पैदा हुआ बेटा कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता। प्रॉब्लम डीएनए का है। अभी हमने चीन को भगाया, हमें दुख होता है जब एक निहायत गैर जिम्मेदार राजनेता कहता है कि हमारे देश के सैनिक चाइनीज सैनिकों से पिट गए।

Exit mobile version