कोरोना का कहर : भोपाल-इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में कल यानी 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में कल यानी 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को CM शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी, वे एक हफ्ते आइसोलेशन में भी रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगाेन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेेंगे। ये आदेश भी 17 मार्च से लागू होंगे।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोरोना की नई गाइडलाइन ज़ारी कर दी गई है। धारा 144 के अंतर्गत जारी नए आदेश के मुताबिक़ भोपाल में बंद हॉल में आयोजित समस्त प्रकार के कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत हॉल की क्षमता और अधिकतम 200 व्यक्ति के ही आयोजन हो सकेगें। इसके साथ ही रात 10:30 बजे के बाद किसी भी प्रकार के आयोजनों पर पूर्णता रोक रहेगी।

शिवराज ने सुबह कहा था देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना के केस जिस तेजी से बढ़ रहे हैं। वो सावधानी और सचेत होने का विषय है। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में होने वाली बैठक में कुछ फैसले संभावित हैं, ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। आम लोगों से निवेदन करता हूं। प्रार्थना करता हूं। निश्चिंत न हों। मास्क लगाएं। सावधानियां रखें। बाकी उपाय भी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें_भोपाल में कोरोना का कहर : इन चीज़ों पर फिर लगाया प्रतिबंध, जानें नई गाइडलाइन

Exit mobile version