जबलपुर की 92 महिलाएं ग्राउंड टेस्ट में उतरी खरी, ढाई लाख ने कराया था पंजीयन

मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur News) में भारतीय सेना में प्रवेश के लिए महिलाओं की भर्ती रैली आयोजित की गई।

जबलपुर (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश के जबलपुर (Jabalpur News) में भारतीय सेना में प्रवेश के लिए महिलाओं की भर्ती रैली आयोजित की गई, इसमें 92 महिला उम्मीदवारों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया। इन सभी का 1 से 3 फरवरी तक सैन्य अस्पताल जबलपुर में चिकित्सकीय परीक्षण किया गया।

सेना में प्रवेश के लिए ढाई लाख अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था। उनमें से, 10 हजार उम्मीदवारों को उनके कक्षा 10वीं के परिणाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड राज्यों के 1,820 उम्मीदवारों को जबलपुर (Jabalpur News) में भर्ती रैली के लिए बुलाया गया था। कुल 502 उम्मीदवारों ने ग्राउंड टेस्ट के लिए उपस्थिति दर्ज की थी। इनमें से 92 महिला प्रतिभागीय ग्राउंड टेस्ट में सफल रहे है।

इस भर्ती रैली के दौरान सफल उम्मीदवार अब अप्रैल के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाली कॉमन एंट्रेस परीक्षा में शामिल होंगे। चयनित उम्मीदवार महिला सैन्य पुलिस के दूसरे बैच के रूप में बैंगलोर के कोर ऑफ मिल्रिटी पुलिस सेंटर में शामिल होंगे।

सेना के भर्ती क्षेत्र जबलपुर में जम्मू और कश्मीर राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर में अधिकारी स्तर से नीचे के रैंक में महिलाओं की दूसरी बार प्रवेश के लिए महिला भर्ती रैली का आयोजन किया।

यह भी पढ़ें-Twitter : सरकारी आदेशों का पालन नहीं हुआ तो ट्विटर के अधिकारी जाएंगे जेल

Exit mobile version