MP में कोविड केयर सेंटर हुए बंद, 17 जिलों में 5 से कम मिले पॉजिटिव

रविवार को जारी आकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 26 हजार से ज्यादा टेस्ट किये गए। जिसमें से कुल 724 लोगों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) भोपाल को छोड़कर प्रदेश के सभी कोविड केयर सेंटरों को बंद कर दिया गया है। यह वह सेंटर हैं जहां मंद लक्षण वाले मरीजों को भर्ती कराया जाता था। इस संबंध में मध्यप्रदेश संचानलनालय के अपर संचालक आइडीएसपी ने आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें की कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने विधानसभा सत्र निरस्त कर दिया था।

आदेश में यह भी कहा गया है की जरूरत पड़ी तो दोबारा सेंटरों को चालू किया जा सकता है लेकिन अब इसके लिए राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी। इस निर्णय के पीछे तर्क दिया गया है कि इन सेंटरों में मरीजों की संख्या न के बराबर थी और कुछ केंद्र खाली भी पड़े हुए थे। हालांकि भोपाल में कोविड केयर सेंटर प्रोटोकॉल के तहत संचालित रहेंगे।

26185 टेस्ट में मिले 724 पॉजिटिव

रविवार को जारी आकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 26 हजार से ज्यादा टेस्ट किये गए। जिसमें से कुल 724 लोगों की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल जांच में से पॉजिटिव आने वालों का प्रतिशत मात्र 2.7 रहा।

प्रदेश के कई जिलों में मिल रहे कम पॉजिटिव

शनिवार को जारी आकड़ों के अनुसार प्रदेश के आठ जिलों – बुरहानपुर, अशोक नगर, मंडला, उमरिया, टीकमगढ़, अनूपपुर, सीधी और खंडवा में शनिवार को एक भी कोरोना मामला दर्ज नहीं हुआ। वहीं दतिया और सिवनी ने केवल एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए। इसी तरह, डिंडोरी और बुरहानपुर में क्रमशः पांच और चार सक्रिय मामले दर्ज किए गए थे।  

वहीं रविवार को जारी आकड़ों के अनुसार प्रदेश के तीन जिलों – मुरैना, टीकमगढ़ और बुरहानपुर में रविवार को एक भी कोरोना का मामला दर्ज नहीं हुआ। साथ ही 17 से अधिक जिलों में 5 या 5 से कम कोरोना के मरीज मिले हैं।

Exit mobile version