कोर्ट में क्यों फूट-फूट कर रो पड़ीं भय्यू महाराज की पत्नी आयुषि?

भय्यू महाराज सुसाइड केस में उनकी पत्नी आयुषि का कोर्ट में क्राॅस एग्जामिन चल रहा है। मंगलवार को भी आयुषि को तीखे सवालों का सामना करना पड़ा।

इंदौर (जोशहोश डेस्क) भय्यू महाराज सुसाइड केस में उनकी पत्नी आयुषि का कोर्ट में क्राॅस एग्जामिन चल रहा है। मंगलवार को भी आयुषि को आरोपी शरद देशमुख के वकील के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। जब आयुषि से उनकी सात महीने की बेटी को लेकर सवाल पूछा गया तो वे फूट-फूट कर रो पड़ीं।

मंगलवार को कोर्ट में आरोपी शरद के वकील धर्मेंद्र गुर्जर ने भय्यू महाराज की पत्नी आयुषि का प्रतिपरीक्षण किया। धर्मेंद्र गुर्जर ने आयुषि से उनकी सात माह की बेटी को लेकर भी सवाल किया।आयुषि ने बताया कि उनकी बेटी का जन्म महाराष्ट्र में हुआ है इंदौर में नहीं। हालांकि आयुषि ने बेटी के जन्म प्रमाण पत्र होने से इनकार किया।

इस जवाब पर वकील गुर्जर ने जोर देकर कहा कि बच्ची का जन्म महाराष्ट्र में नहीं बल्कि इंदौर के एक प्राइवेट हाॅस्टिपटल में हुआ है। इस पर आयुषि कोर्ट में ही फूट-फूट कर रो पड़ीं। रोते रोते आयुषि ने कहा कि वे अपनी सात माह की बेटी को इस मामले में लाना नहीं चाहतीं।

आयुषि ने बताया कि महाराज की किसी से रंजिश नहीं थी। शरद की नियुक्ति को लेकर भी आयुषि ने किसी तरह की जानकारी होने से इनकार किया। लगातार दूसरे दिन हुए प्रतिपरीक्षण में आयुषि वकीलों के दो सौ से ज्यादा सवालों के जवाब दे चुकी हैं।

आयुषि से अधिकांश सवाल उनके भय्यू महाराज से संबंधों को लेकर ही थे। कुछ सवाल भय्यू महाराज की बेटी से उनके आपसी रिश्तों को लेकर भी पूछे गए। बुधवार को भी आयुषि का क्राॅस एग्जामिनेशन होना है।

इस मामले में पुलिस ने कोर्ट में जो चालान पेश किया है उसके मुताबिक भय्यू महाराज ने सेवादार विनायक दुधाले, शरद देशमुख और पलक पुराणिक की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर खुदकुशी की है। इन तीनों पर आत्महत्या के लिए उकसाने, जबरन वसूली और संपत्ति हथियाने के लिए साजिश रचने का आरोप है।

गौरतलब है कि भय्यू महाराज ने इंदौर 12 जून 2018 को अपने बंगले में लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। भय्यू महाराज का वास्तविक नाम उदय सिंह देशमुख था। वह मध्यप्रदेश के शुजालपुर कस्बे के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनकी पहली पत्नी माधवी की नवंबर 2015 में दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2017 में 49 साल की उम्र में मध्यप्रदेश के शिवपुरी की आयुषी शर्मा के साथ दूसरी शादी की थी।

Exit mobile version