गुना में गुनाह: 4 घंटे तक खाद के लिए लाइन में लगे किसान की मौत

सरकार के तमाम दावों के बीच प्रदेश में खाद की किल्लत अन्नदाताओं के लिए साबित हो रही जानलेवा

गुना (जोशहोश डेस्क) सरकार के लाख दावों के बाद भी प्रदेश के किसान खाद के लिए घंटों लाइन में लगने को मजबूर हैं। लाइन में खाद का इंतजार गुना के एक किसान के लिए तो अंतहीन ही हो गया और खाद मिलने से पहले उसकी मौत तक हो गई।

गुना के कुंभराज में हुआ यह घटनाक्रम यह बताने के लिए काफी है कि सरकार के तमाम दावों के बीच प्रदेश में खाद की किल्लत किस तरह अन्नदाताओं के लिए जानलेवा साबित हो रही है। खाद के इंतज़ार में जिस किसान की मौत हुई उसका नाम रामप्रसाद है। खाद वितरण केंद्र पर चक्कर खार गिरने के बाद मची अफरातफरी का वीडियो भी वायरल है-

गुना जिले के कुंभराज में 38 वर्षीया किसान रामप्रसाद चिलचिलाती धूप में खाद के लिए लाइन में लगे हुए थे। रामप्रसाद के के भाई कल्याण ने बताया कि खाद के लिए चार घंटे से बिना पानी के लाइन में लगे रामप्रसाद को चक्कर आ गया। बेहोशी की अवस्था में ही रामप्रसाद को हॉस्पिटल के लेकर निकले लेकिन रास्ते में ही रामप्रसाद ने प्राण त्याग दिए।

किसानों की मानें तो गुना जिले में खाद वितरण की स्थिति बेहद गंभीर है। किसानों को सुबह छह बजे से खाद वितरण केंद्रों पर लाइन में लगना पड़ रहा है।इसके बाद भी खाद मिलने की कोई गांरटी नहीं है।

Exit mobile version