MP में शिक्षा मंत्री बोले- तलाकशुदा जैसा था माता सीता का जीवन

मोहन यादव ने माता सीता के धरती में समाने को आत्महत्या जैसा भी बताया है।

उज्जैन (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के बेतुके बोल सामने आये हैं। मोहन यादव ने माता सीता के जीवन की तुलना तलाकशुदा की जिंदगी से की है। यही नहीं उन्होंने माता सीता के धरती में समाने को आत्महत्या जैसा भी बताया है।

रविवार को उज्जैन के नागदा में कारसेवक सम्मान समारोह में मोहन यादव ने ये बातें कहीं। मंत्री ने कहा कि मर्यादा के कारण सीता ने राम को छोड़ा। वन में बच्चों को जन्म दिया। अगर आज के दौर की बात की जाये तो ये जीवन तलाक के बाद की जिंदगी जैसा है।

मंत्री मोहन यादव ने कहा कि सीता माता को गर्भवती होने पर भी राज्य की मर्यादा के कारण प्रभु राम को छोड़ना पड़ा। सीता माता के बच्चों को जंगल में जन्म लेना पड़े, इतने कष्ट के बावजूद भी पति के प्रति कितनी श्रद्धा करती है। आमतौर पर आज का समय हो, तो यह तलाक के बाद का जीवन जैसा समझ सकते हो आप।

मोहन यादव ने धरती के फटने और उसमे माता सीता के समा जाने के प्रसंग का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि शरीर छोड़ने को आत्महत्या के रूप में माना जाता है अच्छी भाषा में कहा जाए, तो पृथ्वी फट गई, तो माता उसमें समा गई। सरल और सरकारी भाषा में कहा जाए, तो उनकी पत्नी ने उनके सामने शरीर छोड़ा। शरीर छोड़ने को आत्महत्या के रूप में माना जाता है।

Exit mobile version