पूर्व मंत्री साधौ कोरोना पाॅजिटिव, विस अध्यक्ष गौतम, सांसद तन्खा-मंत्री पटेल ने लगवाई वैक्सीन

देश में बुधवार को कोरोना के करीब 18 हजार मामले सामने आए। प्रदेश की पूर्व मंत्री और महेश्वर की विधायक विजयलक्ष्मी साधौ भी कोरोना पाॅजिटिव पाई गई हैं।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) देश और प्रदेश में कोरोना की रफ़्तार एक बार फिर बढ़ने लगी है। देश में बुधवार को कोरोना के करीब 18 हजार मामले सामने आए। प्रदेश की पूर्व मंत्री और महेश्वर की विधायक विजयलक्ष्मी साधौ भी कोरोना पाॅजिटिव पाई गई हैं। वहीं विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, मंत्री कमल पटेल और सांसद विवेक तन्खा ने कोरोना बुधवार को कोरोना वैक्सीन लगवाई।

प्रदेश में मंगलवार शाम तक कोरोना के 457 नए मामले सामने आए थे। दूसरी ओर प्रदेश की पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ की कोरोना रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। पूर्व मंत्री साधौ ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम और मंत्री कमल पटेल ने साथ वैक्सीन लगवाई

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी बुधवार को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया

भारत में बुधवार को कोरोनावायरस के 17,921 नए मामले सामने आए और 133 मौतें हुईं। इसके साथ ही देश में इस बीमारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,12,62,707 हो चुकी है। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में 1,84,598 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा, कोरोना के 20,652 मरीजों को एक दिन में छुट्टी दे दी गई। अब तक कुल 1,09,20,046 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल मौतों की संख्या 1,58,063 हो गई है। पिछले सप्ताह शनिवार को दर्ज 97,98 प्रतिशत के मुकाबले रिकवरी दर 96.96 प्रतिशत है। रिकवरी दर में गिरावट और नए और सक्रिय मामलों में वृद्धि के लिए विभिन्न कारकों को जिम्मेदार ठहराया गया है, जिसमें महाराष्ट्र में संक्रमण मामलों का जारी रहना और पंजाब में अचानक मामलों में तेजी आना भी शामिल है।

महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक में दैनिक नए मामलों में वृद्धि जारी है। रिपोर्ट किए गए नए मामलों में कुल मिलाकर 84.04 फीसदी मामले इन राज्यों से हैं। मंत्रालय ने यह भी बताया कि मंगलवार को 7,63,081 नमूनों का परीक्षण किया गया। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) द्वारा अब तक कुल 22,34,79,877 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

16 जनवरी को टीकाकरण शुरू होने के बाद से अब तक, देश में कोविड-19 वैक्सीन की 2,43,67, 906 खुराकें लोगों को दी जा चुकी हैं। टीकाकरण का तीसरा चरण 1 मार्च को शुरू हुआ।

Exit mobile version