होली के जुलूस पर रोक, हुनर हाट में रोज़ पहुंच रहे 5 हज़ार से ज्यादा लोग

जहां प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाकर कोरोना पर लगाम कसी जा रही है, वहीं दूसरी ओर भोपाल में लगे मेलों में हज़ारों की भीड़ जमा हो रही है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हर रोज़ प्रशासन की सख्ती देखने को मिल रही है, जहां प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाकर कोरोना पर लगाम कसी जा रही है, वहीं दूसरी ओर भोपाल में लगे मेलों में हज़ारों की भीड़ जमा हो रही है। कोरोना मामलों में काबू पाने के लिए प्रदेश की सरकार ने होली-रंगपंचमी पर होने वाले मेले और मिलन समारोह पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

भोपाल के हुनर हाट में भी भीड़
लाल परेड ग्राउंड पर चल रहे हुनर हाट में हर रोज 5 हजार से ज्यादा लोग इकट्‌ठा हो रहे हैं। मंगलवार को भी यहां इतने ही लोग पहुंचे। इसके अलावा दो दिन चल रहे शिक्षा विभाग के सांस्कृतिक कार्यक्रम अनुगूंज में रोज एक हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए हैं। मंगलवार को खुद मुख्यमंत्री भी मौजूद थे।

होली पर नहीं निकलेगें जुलूस
होली-रंगपंचमी पर व्यक्तिगत आयोजनों पर रोक नहीं रहेगी, लेकिन जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा। खुले स्थान के बड़े कार्यक्रम नहीं होंगे। जिन जिलों में अधिक मामले सामने आ रहे हैं, उनमें ओपन (खुली) जेल और मास्क न लगाने पर फाइन की व्यवस्था लागू रहेगी। भोपाल में मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर 100 की जगह अब 500 रुपए तक जुर्माना वसूला जाएगा।

कोरोना के मामले
प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 817 नए मामले आए। इसमें भोपाल के 235 मरीज शामिल हैं। राजधानी में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1066 हो गई है।

उन्होंने निर्देश दिए कि भोपाल सहित 10 जिलों में समस्त दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। यहां खुले मैदान में होने वाले सामाजिक, शैक्षणिक, राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजक, सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेल आयोजनों में भी संख्या 100 से अधिक नहीं होगी। दो दिन पहले ही यह संख्या 200 तक रखी गई थी, जिसे और घटा दिया गया।

Exit mobile version