Bhopal News : ‘तांडव’ के विरोध में हिंदूवादी संगठनों का ‘तांडव’

भोपाल में हिंदूवादी संगठनों ने तांडव का खासा विरोध प्रदर्शन किया, भोपाल में हिंदूवादी संगठनों ने जगह जगह लगे पोस्टर फाड़ दिए और उन पर कालिख पोत दी।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) अमेज़न प्राइम की ट्रेंडिंग वेब सीरीज तांडव (Tandav) के रिलीज होते ही विवादों में घिरती जा रही है। मध्यप्रदेश के इंदौर के बाद से आज राजधानी भोपाल में हिंदूवादी संगठनों ने तांडव का खासा विरोध प्रदर्शन किया, भोपाल में हिंदूवादी संगठनों ने जगह जगह लगे पोस्टर फाड़ दिए और उन पर कालिख पोत दी। हिंदूवादी संगठन संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्तांओं ने रोशनपुरा चौराहे पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। वहां चौराहे पर लगे वेब सीरीज तांडव के पोस्टर को फाड़ दिया। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने सीरीज में प्रमुख भूमिका में निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान के चेहरे पर कालिख पोत दी।

प्रदर्शनकरियों ने पोस्टर पर कालिख लगाने के साथ-साथ पोस्टर को पैरों से कुचलकर जला दिया, साथ ही मूवी का पुरज़ोर विरोध करते हुए एफआईआर दर्ज़ कराने की बात की।

प्रदेश के सियासी घमासान में घिरी तांडव

वेबसीरीज तांडव को लेकर राजधानी में भी सियासत तेज़ हो गई है, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तांडव को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहा है, मिश्रा का कहना है सुनियोजित तरीके से हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है। हम इस संबंध में विधि विभाग से सलाह-मशविरा कर रहे हैं कि इनके खिलाफ क्या कानूनी कदम उठाया जा सकता है।

चिकित्सा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग अमेज़न पर चल रही वेब सीरीज़ “तांडव” को हटाने के लिए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और अमेज़न को पत्र लिखा। अमेज़न को चेतावनी भी दी है कि अगर तत्काल उसने अपने ओटीटी प्लेटफ़ार्म से “तांडव” को नहीं हटाया तो अमेज़न ऑनलाइन शॉपिंग का भी बहिष्कार किया जाएगा।

क्यों विवादों में है तांडव
वेब सीरीज तांडव रिलीज के साथ ही विवादों में इसलिए भी घिर गई है क्योंकि इसमें दिखाए गए कुछ अंश हिंदू देवी-देवताओं के अपमान के तौर पर देखे जा रहे हैं। हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि वेब सीरीज में जिस तरह भगवान शिव और भगवान राम के बीच संवाद को दिखाया गया है वह हिंदू देवताओं का सीधे तौर पर अपमान है। इस सीरीज के निर्माता निर्देशक और इसमें काम करने वाले अभिनेता इस अपमान के लिए जिम्मेदार हैं. लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- वेब सीरीज तांडव के खिलाफ UP में FIR

Exit mobile version