MP Weather News : एक-दो दिन और इसी तरह ठंड पड़ेगी..

ठंड के बढ़ते प्रकोप से न सिर्फ भोपाल बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों में भी पारा गिर गया है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं और बर्फ़बारी से मध्यप्रदेश (MP Weather) की राजधानी में ठंड अपने चरम पर है। ठंड के बढ़ते प्रकोप से न सिर्फ भोपाल बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों में पारा गिर गया है। भोपाल में बुधवार को दिन का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। दतिया प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। यहां पारा 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। इसी तरह राज्य में 25 जगहों पर रात का पारा 3 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड हुआ। इधर, मौसम विभाग ने ठंड के तीखे होते मिजाज को देखते हुए ठंड से बचने की एडवाइजरी जारी है।

मौसम विभाग ने प्रदेशवासियों को ठंड से बचने की सलाह दी है। ठंड के बढ़ते प्रकोप से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई जा रही है। जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि ढीली, हल्के वजन कई तकहों वाले गर्म ऊनी कपड़े पहने। सिर, गर्दन व हाथों को अच्छी तरह से ढंक कर रखें।

राज्य में 25 जगहों पर रात का पारा 3-10 डिग्री सेल्सियस के बीच
भोपाल में आज भी कोल्ड-डे रहेगा, इंदौर, धार, उज्जैन, राजगढ़ में सीवियर कोल्ड-डे रहा। वहीं इंदौर, धार, उज्जैन, राजगढ़ में सीवियर कोल्ड-डे रहा। ग्वालियर, दतिया में शीत लहर रही।
बता दें, भोपाल सहित खजुराहो ,सागर, दमोह, गुना, नौगांव, खंडवा, खरगोन, रतलाम, उज्जैन और शाजापुर में कोल्ड-डे (शीतल दिन) रहा।

Exit mobile version