जबलपुर HC में हंगामा-तोड़फोड़, वकील की आत्महत्या से आक्रोश

रेप से जुड़े केस में सुनवाई के बाद एक वकील की आत्महत्या से जुड़ा मामला, पुलिस ने वकीलों पर किया लाठीचार्ज

जबलपुर (जोशहोश डेस्क) एक साथी की आत्महत्या से आक्रोशित वकीलों ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की जबलपुर बेंच में शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। वकीलों ने अपने साथी का शव हाईकोर्ट में रखकर जमकर नारेबाजी और तोड़फोड़ की। मीडियाकर्मियों के साथ भी वकीलों द्वारा मारपीट की खबर है।

मामला रेप से जुड़े केस में सुनवाई के बाद एक वकील की आत्महत्या से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि वकीलों ने हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के चेम्बर के सामने भी हंगामा किया और स्टेट बार काउंसिल के दफ्तर के बाहर भी आगजनी किये जाने की खबर है।

भोपाल समाचार की रिपोर्ट के मुताबिक़ शुक्रवार को रेप के आरोपी पुलिस अफसर संदीप अयाची की जमानत के मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में पीड़ित पक्ष के वकील अनुराग साहू पैरवी कर रहे थे। इस दौरान कोर्ट में लगे लेटर बॉक्स में मिली चिट्ठी को लेकर पीड़ित और बचाव पक्ष के वकीलों में बहस हो गई। इससे एडवोकेट अनुराग खफा हो गए और कोर्ट से घर जाकर फांसी लगा ली।

फांसी की खबर मिलते ही हाई कोर्ट के सैकड़ों वकील अनुराग साहू का शव लेकर हाई कोर्ट पहुंच गए। यहां उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। आक्रोशित वकीलों ने कोर्ट में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई की। साथ ही वकील कोर्ट में ही धरने पर बैठ गए। हाईकोर्ट में स्थिति को संभालने के लिए पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया।

Exit mobile version