MP-TET: जांच पूरी तो निर्णय क्यों नहीं, चुनाव के लिए फर्ज़ीवाड़ा दबा रही सरकार

शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग-3 के परिणामों को लेकर संशय की स्थिति, कमलनाथ ने शिवराज सरकार से पूछे तीखे सवाल।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) पीईबी की शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग-3 के परिणामों को लेकर लाखों परीक्षार्थियों में संशय की स्थिति बनी हुई है। परीक्षा में फ़र्ज़ीवाडे की जाँच के नाम पर न तो कोई कार्रवाई होती दिखाई दे रही है और न ही यह परिणाम की सूचना दी जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने परीक्षार्थियों की दुविधा को लेकर शिवराज सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं।

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के लाखों नौनिहालों और बेरोजगार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा वर्ग-3 फर्ज़ीवाड़े की जांच पूरी होने की ख़बरें आईं थीं फिर भी सरकार कोई निर्णय क्यों नहीं ले पा रही है?

उन्होंने सवाल उठाया कि क्या भाजपा सरकार नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों में लाभ लेने के लिए युवाओं को गुमराह रखना चाहती है या भर्ती में हुए घोटाले को दबा छुपा रही है? क्या संगठित तरीक़े से इस घोटाले को अंजाम नहीं दिया गया है और क्या अब संगठित तरीक़े से इसे दबाया जा रहा है ?

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ा दंड क्यों नहीं मिलता? क्या पहले की भाँति लीपापोती ही होगी और इस सरकार की परम्परा अनुसार अगले घोटाले का इंतज़ार होगा ?

प्रदेश के लाखों युवक-युवतियों भविष्य का सवाल उठाते कमलनाथ ने कहा कि अपने सुनहरे भविष्य के सपने को लिए लाखों युवक-युवतियां शिक्षक भर्ती परीक्षा में बैठे थे? उन्हें न्याय कब मिलेगा ? कभी मिलेगा भी या नहीं? उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल निर्णय कर प्रदेश के लाखों युवाओं को न्याय औऱ रोज़गार तथा प्रदेश के नौनिहालों को शिक्षा की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करना चाहिए।

गौरतलब है कि ग्वालियर के मदन मोहन दौहरे नाम के परीक्षार्थी ने MP-TET (मध्यप्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) ने पेपर लीक का दावा करते हुए परीक्षा में फर्ज़ीवाड़े का आरोप लगाया था। मदन मोहन का कहना था कि जब वह परीक्षा देकर लौट रहा था तब उसने एक व्यक्ति के मोबाइल में MP-TET पूरा पेपर देखा था। मदन मोहन का कहना था कि मोबाइल में उसने जो पेपर देखा वह परीक्षा में आये पेपर से पूरी तरह मिल रहा था जबकि सेंटर से पेपर बाहर लाया ही नहीं जा सकता। फिर यह सामने आया था कि MP TET-2020 परीक्षा के पेपर के जो स्क्रीन शॉट वायरल हुए थे वह प्रश्न सागर के ज्ञानवीर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंसेस सेंटर के परीक्षार्थी मनोज कुमार पाटिल के प्रश्नपत्र के थे। यह कॉलेज प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बेटे का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में पहले व्यापमं (अब कर्मचारी चयन बोर्ड) बड़ा एक्शन लेने जा रहा था लेकिन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत के परिवार से जुड़ा मामला सामने आने के बाद मामला ठन्डे बस्ते में चला गया।

Exit mobile version