18 सालों के पाप धोने ‘लाडली बहना’ का ढोंग कर रही शिवराज सरकार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का शिवराज सरकार पर बड़ा हमला

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार(10 जून) को जबलपुर से लाड़ली बहना योजना का आगाज करने जा रहे हैं। शाम 6 बजे CM शिवराज सभी पात्र बहनों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि अंतरित करेंगे। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस योजना को महिलाओं के साथ शिवराज सरकार के 18 सालों के पाप को धोने का ढोंग बताया है।

कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में नारियों का सम्मान भारतीय परंपरा और कांग्रेस पार्टी की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा बताया। साथ ही कहा कि शिवराज सरकार के 18 साल के शासन में प्रदेश में महिलाओं की स्थिति निरंतर खराब होती गई है। इस सारी स्थिति के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार ना सिर्फ जिम्मेदार है बल्कि यह उनका पाप है। महिलाओं से किए गए इसी पाप को धोने के लिए आज महिलाओं को कुछ आर्थिक सहायता देने का ढोंग शिवराज सरकार कर रही है।

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1667428058578698241?s=20

लाड़ली बहना योजना के नियमों पर सवाल उठाते हुए कमलनाथ ने कहा कि सबको पता है कि बहनों के नाम पर शुरू की गई योजना के नियम ऐसे बनाए गए कि एक करोड़ से अधिक महिलाएं पहले ही अपात्र हो गईं। जिस तरह शिवराज सरकार ने किसान सम्मान निधि में किसानों को रिकवरी नोटिस भेज दिए हैं, वैसा ही यह यह लाडली बहना के नाम पर भी करेंगे।

कमलनाथ ने यह भी कह कि जिन लोगों ने 22000 झूठी घोषणा की है और हर बार अपने वादे से मुकर गए हैं, चुनाव के समय उन्हें लाडली बहना याद आ रही है लेकिन बहनों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 5 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। हम नारी सम्मान योजना में बहनों को ₹1500 प्रति माह देंगे। महंगाई से राहत देने के लिए गैस का सिलेंडर ₹500 में दिया जाएगा। यही नहीं आपके परिवार को मदद देने के लिए कांग्रेस सरकार 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ करेगी और 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ हो जाएगा। किसानों की कर्ज माफी और पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसी सौगात भी कांग्रेसी सरकार आपको देगी।

कमलनाथ ने कांग्रेस की कार्यशैली को बताते हुए कहा कि कांग्रेस जो वचन देती है, उसे निभाती है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारों ने अपने वचन का पालन किया है और जो कहा, वह किया है। इसलिए प्रदेश की नारी शक्ति निश्चिंत रहे, आपके घर में सुख समृद्धि लाने के लिए 5 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बन रही है जो हर नारी का सम्मान, स्वाभिमान और आत्मनिर्भरता सुनिश्चित करेगी।

Exit mobile version