Viral: विधायक रामबाई के पति गोविंद परिहार गिरफ्तार !

बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को अरेस्ट करने बुधवार को एसटीएफ की टीमों ने उनके घर समेत अन्य ठिकानो पर दबिश दी।

दमोह (जोशहोश डेस्क) कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड में बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को अरेस्ट करने बुधवार को एसटीएफ की टीमों ने उनके घर समेत अन्य ठिकानो पर दबिश दी। इसके बाद गोविंद सिंह परिहार की गिरफ्तारी की खबर दिन भर सोशल मीडिया पर वायरल रही। हालांकि एसटीएफ चीफ विपिन माहेश्वरी की ओर से खबर की पुष्टि नहीं हो सकी। गोविंद सिंह लंबे समय से फरार हैं।

पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की गिरफ्तारी नहीं होने पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एमआर शाह ने घटनाक्रम पर हैरानी जताई हुए कहा था कि मध्यप्रदेश सरकार को मानना चाहिए कि वह संविधान के तहत काम नहीं कर रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी को निर्देश दिए थे कि गोविंद सिंह को जल्द गिरफ्तार किया जाये।

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस हरकत में आ गई थी। शनिवार को दमोह जिले का मोर्चा डीआइजी आरएस डेहरिया ने संभाल लिया था। गोविंद सिंह परिहार की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की तैनाती की गई हैं। एडीजी एसटीएफ विपिन माहेश्वरी भी खुद दमोह पहुंचे हैं। गोविंद सिंह परिहार की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों को सक्रिय किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने विधायक और उनके पति के कुछ करीबियों से पूछताछ भी की थी। अधिकारियों का प्रयास थी कि कोर्ट में अगली सुनवाई से पहले गोविंद को गिरफ्तार कर लिया जाए।

गौरतलब है कि पथरिया विधायक रामबाई परिहार के पति गोविंद सिंह परिहार, देवर चंदू उर्फ शैलेंद्र परिहार, भाई लोकेश परिहार एवं अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है। आरोप है कि सभी ने मिलकर पथरिया के कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया एवं उनके बेटे सोमेश चौरसिया पर मार्च 2019 में जानलेवा हमला किया। इस हमले में देवेंद्र चौरसिया की मौत हो गई थी।

Exit mobile version