MP की इस खबर से टूटा सचिन तेंदुलकर का भी दिल, लिखी भावुक पोस्ट

सचिन की इस पोस्ट को सोशल मीडिया में जमकर शेयर भी किया जा रहा है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश की एक खबर ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का भी दिल तोड़ दिया। सचिन तेंदुलकर ने अपनी फेसबुक वॉल पर खुद इस खबर को शेयर किया है। सचिन की इस पोस्ट को सोशल मीडिया में जमकर शेयर भी किया जा रहा है।

सचिन ने अपनी फेसबुक वॉल पर मध्यप्रदेश के पेंच नेशनल पार्क की सुपर मॉम नाम से लोकप्रिय कॉलर वाली बाघिन के निधन के समाचार को पोस्ट किया है। सचिन ने लिखा है कि वन्यजीव प्रेमी और वनों के प्रति संवेदनशील लोग समझ सकते हैं कि यह कितना दिल तोड़ देने वाला है जब एक राजसी बाघिन हमेशा के लिए शांत हो जाती है। सचिन ने अपनी पोस्ट के साथ बाघिन के अंतिम संस्कार की तस्वीरों को भी शेयर किया।

सचिन की पोस्ट पर पेंच नेशनल पार्क की इस सुपर मॉम को भारी मन से श्रद्धांजलि भी दी जा रही हैं। गौरतलब है कि तीन-चार दिनों तक बीमार रहने के बाद पेंच नेशनल पार्क सिवनी की कॉलर वाली बाघिन ने शनिवार शाम अंतिम सांस ली थी। उसकी उम्र करीब सत्रह साल थी।

क्यों थी सुपर मॉम

29 शावकों को जन्म देने वाली कॉलर वाली बाघिन की मध्यप्रदेश को टाइगर्स स्टेट का दर्जा दिलाने में भूमिका अहम थी। कॉलर वाली बाघिन का जन्म सितम्बर 2005 में हुआ था। इस बाघिन ने सबसे पहले 2006 में तीन शावकों को जन्म दिया था। एक साथ पांच शावकों को जन्म देने का रिकॉर्ड भी कॉलर वाली बाघिन के नाम ही दर्ज है। मार्च 2008 में गले में कॉलर लगा होने के कारण इस बाघिन का नाम कॉलरवाली बाघिन पड़ा था। 11 मार्च 2008 को बेहोश कर देहरादून के विशेषज्ञों ने बाघिन को रेडियो कॉलर पहनाया था।

Exit mobile version