सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में बेकाबू हालात, महिला की मौत, हाई-वे 20 KM जाम

घबराहट, उल्टी और चोट लगने के कारण तीन हज़ार लोगों को तबियत बिगड़ी

सीहोर (जोशहोश डेस्क) सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में गुरुवार से प्रारम्भ रुद्राक्ष महोत्सव और शिवमहापुराण कथा में हालत बेकाबू हो गए। अफरा तफरी में एक महिला की मौत हो गई। भारी भीड़ के चलते तीन हज़ार लोगों को तबियत बिगड़ गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कुबेरेश्वर धाम पहुँचने का कार्यक्रम भी भारी भीड़ के चलते निरस्त किये जाने की सूचना है।

गुरुवार दोपहर तक करीब 10 लाख लोग सीहोर पहुंच चुके हैं। भगदड़ और धक्कामुक्की के बीच महाराष्ट्र से आई 52 वर्षीय मंगलबाई की मौत हो गई है। शव को पीएम के लिए सीहोर जिला अस्पताल भेजा गया है। भीड़ में घबराहट, उल्टी और चोट लगने के कारण लोग परशान हो रहे हैं।

कांग्रेस ने हालत के लिए शिव’राज सरकार की लापरवाही को जिम्मेदार बताया है-

सीहोर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर बाहर से यात्रियों की भारी भीड़ है। इंदौर और भोपाल के रास्ते से आ रहे हजारों यात्री अब भी फंसे हुए हैं। सबसे ज्यादा भीड़ टोल टैक्स नाकों पर देखी जा रही है, जहां कई-कई किलोमीटर तक वाहन खड़े हैं। रुद्राक्ष वितरण महोत्सव के पहले ही दिन दस लाख लोगों की भीड़ उमड़ने से प्रशासन के इंतजाम भी नाकाफी साबित हुए। इंदौर-भोपाल हाईवे पर कई घंटों तक 20 से 25 किलोमीटर तक जाम लगा रहा। रुद्राक्ष महोत्सव और शिवमहापुराण कथा का आयोजन 16 फरवरी से 22 फरवरी तक होना है।

Exit mobile version