प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र से हों : कमल नाथ

कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने यह चुनाव ईवीएम की बजाय मतपत्र से कराने की मांग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा है।

भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश में आगामी समय में नगरीय निकाय के चुनाव होने वाले है। कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने यह चुनाव ईवीएम की बजाय मतपत्र से कराने की मांग करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा है। कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने राज्य निर्वाचन आयोग को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की अगुवाई में पूर्व मुख्यमंत्री व मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया एवं अरूण यादव द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन सौंपा गया।

इस ज्ञापन के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य निर्वाचन आयोग से आग्रह करते हुए कहा है कि, “प्रदेश में जितने भी चुनाव ईवीएम मशीन से सम्पन्न हुए हैं, सभी में ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लगाया जाता रहा है और ईवीएम मशीन से चुनाव को लेकर हर बार मतदाताओं द्वारा शिकायतें की जाती रही हैं कि ईवीएम मशीन से जिस प्रत्याशी को मतदान किया जाता है वह उसे न जाकर अन्य प्रत्याशी के पक्ष में मतदान हो जाता है। इससे मतदाता को हमेशा संशय बना रहता है कि उनके द्वारा अपने पसन्दीदा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान हुआ है या नहीं?”

कमल नाथ ने निर्वाचन आयोग से कहा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी ईवीएम मशीन से होने वाले मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण रूप से अस्वीकार करती है। राज्य के करोड़ों मतदाताओं को उनके द्वारा किये गए मतदान की संतुष्टि के लिए नगरीय निकाय चुनाव 2021 का मतदान ईवीएम मशीनों से न कराकर पूवार्नुसार मतपत्रों के माध्यम से ही कराया जाएं।

यह भी पढ़ें_मध्यप्रदेश में भाजपा के धनबल, संगठन से मुकाबला : कमल नाथ

यह भी पढ़ें_भाजपा नगरीय निकाय चुनाव का घोषणापत्र जनता की राय से होगा जारी

Exit mobile version