MP की एक लोकसभा-3 विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान, नतीजा 2 नवंबर को

खंडवा लोकसभा सीट और रैगांव, जोबट-पृथ्वीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तस्वीर साफ़।

नई दिल्ली/भोपाल (जोशहोश डेस्क) मध्यप्रदेश की एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के उपचुनाव में 30 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे दो नवंबर को यानी धनतेरस के दिन आएंगे। निर्वाचन आयोग ने देश भर की तीन लोकसभा और 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान सोमवार को कर दिया। इनमें मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटें भी शामिल हैं।

निर्वाचन आयोग के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट और रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तस्वीर साफ़ हो गई। साथ ही चुनाव की घोषणा के साथ ही जीत के दावे भी शुरू कर दिए हैं-

नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के बाद खंडवा लोकसभा सीट रिक्त हुई है। वहीं पृथ्वीपुर सीट कांग्रेस विधायक बृजेंद्र प्रताप सिंह, जोबट भी कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के निधन के बाद खाली है। बीजेपी विधायक जुगल किशोर बागरी के न रहने से रैगांव सीट पर उपचुनाव होगा।

राज्य में सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ही उपचुनाव की तैयारियों में पहले ही जुट चुके हैं। दमोह उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस जहां आत्मविश्वास से भरी दिख रही है वहीं भाजपा भी दमोह उपचुनाव में मिली हार के बाद कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है।

Exit mobile version