गोडसे ज्ञानशाला के बाद अब हिंदू महासभा निकालेगी गोडसे यात्रा!

ग्वालियर (जोशहोश डेस्क) अखिल भारतीय हिंदू महासभा अब देश में यात्रा के जरिए गोडसे की जीवन गाथा के बारे में बताएगा। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने घोषणा की है कि वह 14 मार्च को ग्वालियर से दिल्ली तक की गोडसे यात्रा निकालेगी। इस दौरान लोगों को गोडसे की जीवन गाथा बताई जाएगी।

यह यात्रा 14 मार्च ग्वालियर से शुरू होगी और दिल्ली तक जाएगी। हिंदू महासभा ने इसके लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है। हिंदू महासभा भवन दौलत गंज में पार्टी की बैठक में यह तय किया गया है। इस बैठक में ग्वालियर से दिल्ली तक निकाली जाने वाली गोडसे यात्री की रूपरेखा तैयार की गई है।

यह भी पढ़ें : गोडसे ज्ञानशाला पर सरकार की चुप्पी के क्या हैं मायने?

हिंदू महासभा के प्रदेश महामंत्री विनोद जोशी ने कहा कि नाथूराम गोडसे भी भारत के विभाजन के पूर्व और उसके बाद भी लगातार हिंदुओं के साथ हो रहे अन्याय से व्यथित थे। इसे रोकने का कोई उपाय नहीं दिखने और गांधी जी द्वारा लगातार मुस्लिमों को पक्ष लेने से विवश होकर गोडसे ने गांधी जी से बदला लेकर खुद का बलिदान दिया। हिंदू महासभा गोडसे यात्रा के माध्यम से उनके संपूर्ण जीवन चरित्र को जनता के सामने लाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य यथार्थ को सामने लाना है।

बैठक में हिंदू महासभा के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे। हिंदू  महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने कहा कि हिंदू महासभा दौलत गंज में अपने कार्यलय से दोपहर 12 बजे यात्रा निकालेगी। हम इस यात्रा के जरिए यह बताना चाहते हैं कि देश की आजादी में नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे ने भी योगदान दिया था। हिंदू महासभा ने कहा कि इस यात्रा का मकसद है कि देश का बच्चा-बच्चा गोडसे के बारे में जाने।

बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को महिमा मंडित करने का दौर ग्वालियर में पहले से जारी है। इससे पहले ग्वालियर में गोडसे की प्रतिमा स्थापित की गई थी और उसके बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने ‘गोडसे ज्ञानशाला’ की शुरुआत की थी।

Exit mobile version